कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत, विदेश से आने वाले लोगों ने बढ़ाई चिंता

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 12:53 PM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने भारत की भी चिंता बढ़ा दी है। हालांकि जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट मोड पर है लेकिन पिछले एक सफ्ताह में विदेश से करीब 58 लोग आए लेकिन विभाग 37 लोगों को ही ट्रेस कर पाया है।

हालांकि विभाग का कहना है कि वह ट्रेसिंग प्रक्रिया को ओर बेहतर कर रहे हैं और बाकी लोगों को ट्रेस कर उनसे संपर्क साधने का प्रयास चल रहा है। डॉ अशोक कुमार के अनुसार जो लोग विदेश से आ रहे हैं उन्हें होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा जा रहा है साथ ही उनके सैंपल भी लिए जा रहे हैं। इसी के चलते जिले में सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। बीते दिन करीब 18 सौ लोगों के सैंपल लिए गए और करीब साढ़े चार हजार लोगों को टीके लगाए गए। जिले में मात्र 3.79 फीसदी लोगों को ही पहली डोज लगना बाकी है।

हालांकि दूसरी डोज लगाने वालों का आंकड़ा 54.01 है। डॉ अशोक कुमार का कहना है कि लोगों को अभी भी जागरूकता का परिचय देना है और कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ ही मॉस्क अनिवार्य रूप से लगाना है। प्रशासन विदेश से आने वाले लोगों पर पैनी नजर रखे हुए है और उन्हें ट्रेस करने की कोशिश कर रहा है। ताकि उनके सैंपल लिए जाएं और उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static