सैनिक परिवार में जन्मे पंकज राठी ने लेफ्टिनेंट बनकर चमकाया क्षेत्र का नाम

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 06:03 PM (IST)

देहरादून/झज्जर: गांव भापड़ौदा में किसान व सैनिक परिवार में जन्म पंकज राठी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र व परिवार का नाम रोशन किया है। देहरादून में हुई पासिंग आउट के दौरान उनके पिता ईश्वर राठी व माता राजकुमारी ने उन्हें स्टार लगाए हैं। सेना अधिकारी बने पंकज राठी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों, गुुरुजनों व साथियों को दिया है।

आर्मी में सूबेदार के पद से सेवानिवृत्त व वर्तमान में बहादुरगढ़ बिजली निगम में पिछले 10 साल से एमआरबीडी टीम में सर्कल इंचार्ज ईश्वर सिंह राठी के होनहार बेटे 3 साल तक एनडीए व एक साल तक देहरादून में ट्रेनिंग पास करके वह अब सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। उनके पिता ईश्वर सिंह राठी ने बताया कि उनके पास 3 संतान हैं जिनमें 2 बेटियां व 1 बेटा है जो कि सबसे छोटा है। उनकी बड़ी बेटी मोनिका जो कि शादीशुदा है और प्राइवेट स्कूल में टीचर है तो वहीं उससे छोटी बेटी सोनिका जो कि केंद्रीय विद्यालय बरेली में टीचर है। 

बेटे पंकज राठी ने पहली से आठवीं तक की पढ़ाई आर्मी स्कूल पुणे में की। इसके बाद नौवीं से बारहवीं तक की पढ़ाई रोहतक के डीएवी स्कूल से उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए हासिल की। इसके बाद उनका 2015 में एनडीए में चयन हो गया और अब 4 साल की कड़ी मेहनत के बलबूते उन्होंने सेना में लेफ्टिनेंट का पद मिला है।

परिवार में सेना के प्रति विशेष लगाव
ईश्वर सिंह राठी ने बताया कि वे 6 भाई हैं और उनमें से 3 ने सेना को चुना। जिनमें से 2 भाई सेना से सेवानिवृत्त हो चुके हैं, जबकि एक भाई अभी नौकरी पर ही है। अब बेटे पंकज राठी ने देश सेवा के लिए सेना को ही चुना है। देहरादून में हुई पासिंग आउट परेड में न केवल उन्होंने बल्कि उनकी मां राजकुमारी ने भी हिस्सा लेते हुए बेटे की हौसला अफजाई करते हुए उसे स्टार लगाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static