शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस कैंसिल होने से बढ़ी यात्रियों की परेशानी,  इस वजह से हुई Cancel

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 03:13 PM (IST)

सोनीपत: अमृतसर से दिल्ली के बीच आवागमन करने वाली ट्रेनों के परिचालन बुधवार को काफी असर रहा है।  एक तरफ जहां शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस ट्रेन कैंसिल रही जबकि दूसरी तरफ कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से चलीं। ट्रेनों के कैंसिल व देरी से चलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।  वहीं दूसरी ओर त्यौहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ने स्पैशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है।


गौरतलब है कि एक तरफ जहां रेलवे ने त्यौहारी सीजन को लेकर स्पैशल ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी दी है तो वहीं त्यौहारी सीजन की शुरूआत होते ही ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ा गया है।  शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस जहां कैंसिल हुई तो वहीं पठानकोट एक्सप्रैस व दादर एक्सप्रैस अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से चली हैं। सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली की तरफ से जाने वाले यात्रियों को हुई है। एक्सप्रैस ट्रेनों की लेटतलीफी का असर पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन पर भी रहा है।

30 नवम्बर तक होगा स्पैशल ट्रेनों को परिचालन
दुर्गा पूजा, दीवाली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों की सुगम आवाजाही के लिए भारतीय रेल ने काफी स्पैशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है। स्पैशल ट्रेनों का परिचालन 30 नवम्बर तक रहेगा।  रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दुर्गा पूजा, दीवाली और छठ पूजा के अवसर पर देश भर से बड़ी संख्या में लोग उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर प्रस्थान करते हैं।  त्यौहारी सीजन के दौरान में ट्रेनों में भीड़ की स्थिति का यात्रियों को सामना न करना पड़े, उसके लिए स्पैशल ट्रेनों का परिचालन बेहद जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static