रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथों किया काबू, जमीन का खाता अलग करने की एवज में मांगे 10 हजार रुपए

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 05:52 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार) : हरियाणा के जींद जिले में विजिलेंस टीम ने पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पटवार भवन में मौजूद पटवारी ने जमीन का खाता अलग करने के लिए किसान से 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। दो हजार रुपए वह पहले ही ले चुका था। विजिलेंस ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर राजस्व पटवारी से पूछताछ शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता जयपाल ने विजिलेंस ब्यूरो को बताया कि उसने अपनी जमीन का खाता अलग करवाना है। इसे लेकर उसने पटवारी सुनील दलाल से मुलाकात की। सुनील ने इसके लिए 10 हजार रुपए की रिश्वत राशि मांगी थी। 2 हजार रुपए रिश्वत राशि उसे पहले दे दी गई थी और अब 8 हजार रुपए और मांग रहा था। किसान की शिकायत के बाद विजिलेंस ने छापामार टीम का गठन किया गया। जिसमें पंचायती राज विभाग के एक्सईएन प्रेम सिंह डयूटी मजिस्ट्रेट रहे। जबकि निरीक्षक मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी की। 

टीम ने शिकायतकर्ता जयपाल को 8 हजार रुपए दे दिए। 500-500 के 16 नोटों पर डयूटी मजिस्ट्रेट ने हस्ताक्षर किए थे। जयपाल ने रिश्वत राशि को देने के लिए पटवारी सुनील से बात की तो उसने उसे पटवार भवन में बुला लिया। जयपाल ने पटवारी को 8 हजार रुपए राशि दी और विजिलेंस को इशारा कर दिया। तो तभी टीम ने पटवारी सुनील को काबू कर लिया। उसके कब्जे से रिश्वत के तौर पर लिए गए 8 हजार रुपए भी बरामद किए गए। विजिलेंस ब्यूरो ने पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static