जीतन राम मांझी जैसे लोग धरती पर बोझ है, इन्हें हिंदुस्तान के इतिहास व संस्कृति का नहीं पता: अनिल विज

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 05:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर ब्यानी हमला करते हुए कहा कि "जीतन राम मांझी जैसे लोग धरती पर बोझ है, इन लोगों को हिंदुस्तान की संस्कृति नहीं पता और हिंदुस्तान का इतिहास नहीं पता है, भगवान राम जो लोगों के कण-कण में और रोम-रोम में बसे हुए है, उनको इस प्रकार से कहना, और इतने बड़े देश में, जहां पर बहुत बड़ी संख्या में हिंदू रहते हैं, इन सबका अपमान है"। गृह मंत्री आज मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयान के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में  अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उल्लेखनीय हैं कि बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भगवान राम को भगवान ना मानकर केवल पात्र का रूप बताया है।

हनुमान जयंती के अवसर पर विवाद के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि "कोई भी धार्मिक आयोजन हो, सरकार जो होती है वो धर्मनिरपेक्ष होती है, सभी सरकार को सब के लिए कायदा एक ही बनाना चाहिए, सबके लिए एक ही नियम रखा जाना चाहिए और इसका एक नियम है कि कितने बजे के बाद कितनी फ्रेक्विन्सी पर आप लाउडस्पीकर बजा सकते हैं इसका एक नियम है इसलिए सबको नियम की पालना करनी चाहिए"। उन्होंने कहा कि "किसी को भी धर्म, जाति, भाषा व क्षेत्र के आधार पर छूट नहीं दी जा सकती"। 

वहीं कोविड-19 बढ़ते मामलों के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर सरकार की पूरी निगरानी है और स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा को गुरुग्राम भेजा गया था और उन्होंने गुरुग्राम में अधिकारियों के साथ बैठक की है क्योंकि गुरुग्राम में ज्यादा मामले बढ़ रहे हैं जबकि हरियाणा के बाकी जिलों में आज भी कोई मामला नहीं है। कोविड-19 के मामले केवल गुरुग्राम में बढ़ रहे हैं और क्यों बढ़ रहे हैं, कैसे बढ़ रहे हैं इस कारण को जानने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव गुरुग्राम गए हुए हैं और उनके आने के बाद मेरी उनके साथ बैठक होगी और उसके बाद आगे का एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि अभी बाकी हरियाणा में कोविड-19 मामले नहीं है, केवल गुरुग्राम में ही कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं उसको मध्यनजर रखते हुए नीतियां बनाई जाएगी।

विज ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में जो हरियाणा की शान कुश्ती है और तीरंदाजी है, उनको राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर किया गया है, वह काफी अफसोस जनक है। उन्होंने कहा कि "राष्ट्रमंडल खेल संघ को इस बारे में पुनर्विचार करना चाहिए और इन खेलों को राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल करना चाहिए"। वहीं एक विधायक-एक पेंशन के संबंध में उन्होंने कहा कि "आम आदमी पार्टी एक ड्रामेबाज पार्टी है, इन्होंने पंजाब में कर दिया, दिल्ली में क्यों नहीं किया, दिल्ली में भी करना चाहिए और जिन लोगों ने राजनीति के माध्यम से अथाह इनकम कमा रखी है उनको एक पेंशन की जरूरत नहीं है उनसे तो जो उन्होंने पुरानी पेंशन है, वह भी वापस लेनी चाहिए"। 

फ्रीबीज बांटने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि "यह जो फ्रीबीज बांटने की बीमारी है यह छुआछूत की बीमारी है, इसको केजरीवाल ने शुरू किया है इससे देश की अर्थव्यवस्था खराब होती है और हमारे सामने श्रीलंका का एक उदाहरण है कि वहां कैसे भुखमरी बढ़ रही है, मैं कोई अपनी पार्टी की बात नहीं कर रहा, मैं सभी लोग जो योजना बनाने में शामिल हैं, क्योंकि सहायता तो दी जा सकती है और परंतु फ्रीबीज से बचना चाहिए"। पन्नू द्वारा हरियाणा में झंडा फहराने के संबंध में वायरल वीडियो के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि "उन्होंने वीडियो डीजीपी को भेज दी है और आगामी कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि कार्रवाई उनके खिलाफ भी की जाएगी, जो इस वीडियो को वायरल कर रहे हैं, जिसने बनाई है वह तो दोषी है जो फैला रहे हैं वह भी इसके दोषी होंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static