बारिश में सोसाइटी की 7वीं मंजिल से गिरा प्लास्टर, कार हुई क्षतिग्रस्त, पास मौजूद बच्चे बाल-बाल बचे

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 10:28 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी) : मेंटीनेंस को लेकर विवादों में रही सेक्टर-104 स्थित जारा आवास सोसाइटी में एक बड़ा हादसा टल गया। सोसाइटी के टावर नंबर 18 की सातवीं मंजिल से प्लास्टर का एक बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया। यह प्लास्टर एक गाड़ी पर गिरा जिसके कारण गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि इस घटना में पास ही मौजूद बच्चे भी बाल बाल बच गए। जिस स्थान पर यह प्लास्टर गिरा वहां से टावर में जाने का मुख्य रास्ता है, लेकिन मुख्य रास्ते के पास पंकज नामक व्यक्ति की गाड़ी खड़ी होने के कारण लोगों को दूसरी तरफ से घूम कर जाना पड़ रहा था। यदि गाड़ी न खड़ी होती तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना के बाद सोसाइटी निवासी एकत्र हो गए और बिल्डर और मेंटीनेंस एजेंसी के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। इसके साथ ही सोसाइटी निवासियों ने बिल्डर और मेंटीनेंस एजेंसी के खिलाफ राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/kesarigurugram पर क्लिक करें।

 

सोसाइटी निवासियों की मानें तो सोसाइटी में मेंटीनेंस के नाम पर लापरवाही बरती जा रही है। पिछले दिनों सोसाइटी में मेंटीनेंस का काम किया जा रहा था,लेकिन वह भी बिल्डर और मेंटीनेंस एजेंसी ने मनमानी कर रोक दिया। पिछले तीन से चार महीने से सोसाइटी में कोई भी मेंटीनेंस का काम नहीं हो रहा जिसके कारण सोसाइटी के कई फ्लैट मालिकों ने मेंटीनेंस की राशि को रोक दिया और पहले सोसाइटी में काम शुरू करने के लिए कहा है। आरोप है कि मेंटीनेंस की लापरवाही को लेकर मेंटीनेंस एजेंसी अपना पल्ला झाड़ रही है और उल्टा सोसाइटी निवासियों को ही यह कह रही है कि उन्हें यहां गाड़ी खड़ी ही नहीं करनी चाहिए थी। सोसाइटी निवासियों की मानें तो बिल्डर और मेंटीनेंस एजेंसी यहां मरम्मत कार्य कराने के लिए शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।

 

 

सोसाइटी निवासियों के मुताबिक, सोसाइटी में प्लास्टर गिरने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले 1 अगस्त को भी इसी सोसाइटी के टावर नंबर 1 से भी प्लास्टर गिरा था जिसके बाद भी बिल्डर ने कोई सबक नहीं लिया। वहीं, इससे पहले भी प्लास्टर गिरने को लेकर यह सोसाइटी विवादों में रही है, लेकिन बिल्डर अपनी मनमानी से पीछे नहीं हट रहा है। डीटीपी सहित जिले के कई आला अधिकारियों को भी इस बारे मेंं शिकायत दी गई है, लेकिन शायद अधिकारी भी किसी बड़ी अनहोनी होने का इंतजार कर रहे हैं। आज हुई घटना के बाद अब सोसाइटी निवासियों ने बिल्डर और मेंटीनेंस एजेंसी के खिलाफ राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। सोसाइटी निवासियों का कहना है कि अगर बिल्डर और मेंटीनेंस एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो वह सड़कों पर उतरने से भी पीछे नहीं हटेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static