खटकड़ टोल पर धरने पर बैठे किसानों ने कहा, ‘शाम 4 बजे खिलाड़ी लेंगे बड़ा फैसला, उसके बाद हम आगे की रणनीति तैयार करेंगे’(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 02:55 PM (IST)

उचाना (प्रदीप श्योकंद) : देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को पहलवानों के साथ हुए पुलिस के बर्ताव से नाराज लोगों ने लगातार दूसरे दिन भी खटकड़ टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे रहे। इस दौरान उन्होंने टोल प्लाजा को फ्री करवा दिया है। प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि सोमवार शाम 4 बजे खिलाड़ी बड़ा फैसला लेंगे, उसके बाद हम आगे की रणनीति तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा और खिलाड़ी मिल कर कोई बड़ा फैसला लेंगे।

बता दें कि महिला खिलाड़ियों के साथ दिल्ली पुलिस के बर्ताव के कारण किसानों में भारी रोष है। पहलवानों के समर्थन में खटकड़ टोल प्लाजा पर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी है। सतवीर पहलवान और उनके साथियों को कल इसी टोल से पुलिस ने हिरासत में लिया था। किसान नेताओं ने कहा पहले हमारी लड़ाई जमीन बचाने की थी, अब लड़ाई इज्जत बचाने की है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार को सहन नहीं किया जाएगा। बृजभूषण के ऊपर पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सोया हुआ है।

किसानों ने नई संसद भवन के उद्घाटन में बृजभूषण सिंह के शामिल होने के लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को सड़कों पर घसीटा जा रहा था और आरोपी वहां उद्घाटन में फोटो खिंचवा रहा था। यह देश का दुर्भाग्य है, इससे बड़ी तानाशाही नहीं हो सकती।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static