सोहना कस्बे में आवारा पशुओं की भरमार, लोग परेशान

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 08:58 AM (IST)

सोहना : सोहना कस्बे में इन दिनों आवारा पशुओं की भरमार देखने को मिल रही है। जो कस्बे की अनाज मण्ड़ी व बाजार में दिन भर घुमते रहते है। ऐसे आवारा पशु कस्बे में गंदगी भी फैलती ही है, वहीं दूसरी ओर दूर्घटना होने की संभावना भी बनी रहती है। फिर भी नगरपरिषद विभाग कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है। जोकि इन आवारा घुमने वाले आवारा पशुओं से निजात दिलाने में असहाय बना हुआ है। जिसके कारण नगरपरिषद विभाग पर सवालिया निशान लगने लगे हैं।

सोहना कस्बा आवारा पशुओं की शरणस्थली बन कर रह गया है। जहां की सड़कों पर आवारा पशु सुवह से लेकर देर रात्रि तक खुलेआम घुमते रहते हैं। वहीं अनाज मण्ड़ी में अनाज के भरे हुए कटटों में अनाज को खाते रहते है। सुत्रों के अनुसार पता चला है कि ऐसे पशुओं के मालिक सुबह होते ही पशुओं को खुला छोड़ देते हैं। जो पुरा समय कस्बे में इधर उधर घुमकर गंदगी फैलाते रहते हैं। इन पशुओं में गाय, बछडा, सांड इत्यादि शामिल हैं। जो मौका देखकर लोगों के सामान को भी खा जाते हैं वहीं लोगों को चोट पहुंचाने से भी नही चूकते हैं।

वहीं नगरपरिषद विभाग ने आवारा पशुओं पर अंकुश लगाने का प्रयास नहीं किया है। काफी समय पहले एक बार आवारा पशु पकडों अभियान चलाया गया था जिसमें काफी आवारा पशुओं को पकड़ कर गऊशाला भिजवाया गया था। उस समय इन आवारा पशुओं से लोगों को काफी निजात मिल गई थी। अब दोवारा से आवारा पशु लोगों को परेशान कर रहे हैं। कस्बे के प्रबुद्ध नागरिकों ने नगरपरिषद प्रशासन से ऐसे आवारा पशुओं पर अंकुश लगाने की मांग की है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static