सरकार के सभी दावे फेल, मंडियों से नहीं हो रहा गेहूं का उठान... किसान आढ़ती दोनों परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 12:40 PM (IST)

पलवल( दिनेश): हथीन अनाजमंडी में लिफ्टिंग न होने की वजह से किसानों का सोना खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है जिसकी वजह से किसान और आढ़ती परेशान हैं।  उनकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। इसी के चलते हथीन अनाज मंडी के आढ़तियों ने सामूहिक रूप से मार्किट कमेटी कार्यालय पर पहुंचकर मंडी से गेंहूँ का उठान न होने पर रोष जताया। 

  हथीन अनाज मंडी आढ़ती असोसिएशन के प्रधान सुखवीर सिंह ने मार्किट कमेटी के सचिव लेखचन्द को बताया कि दो अप्रैल से अब तक दो लाख क्विंटल से अधिक गेंहूँ की खरीद मंडी में हो चुकी है। जिसमें से मात्र 15 हजार क्विंटल का ही उठान हुआ है। गेंहूँ का उठान न होने से सैंकड़ों किसानों का भुगतान नही हो पा रहा है। स्थिति यह बनी हुई है कि खरीदा गया गेंहूँ मंडी के प्लेटफार्म एवं फडों पर पड़ा हुआ है। 

बदलते मौसम में यदि बैमौसमी बारिश आ जाती है तो गेंहूँ खराब हो सकता है। क्वालिटी प्रभावित हो सकती है। आढ़तियों के पास किसान भुगतान की मांग को लेकर आते हैं। ऐसे में आढ़तियों के सामने विकट स्थिति आ गई है। गेंहूँ खरीद भी प्रभावित हो रही है। उन्होंने बताया कि उठान वाले ठेकेदार के पास वाहनों का टोटा है। इस कारण उठान नही हो पा रहा है। उन्होंने मांग की है कि अविलंब उठान कर भुगतान किया जाए। उठान के ठेकेदार प्रतिनिधि धीरज ने बताया कि वाहनों का प्रबन्ध  किया जा रहा है। 

मार्किट कमेटी के सचिव लेखचन्द ने बताया कि उठान एवं भुगतान की समस्या के हल के लिए अधिकारियों को को पत्र लिखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस विषय में उच्च अधिकारियों को मौखिक एवं लिखित में अवगत कराया गया है। उन्होंने आढ़तियों को भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही समस्या का निदान किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static