पीएम ने 5जी को किया लांच, लोगों को मिल सकेगी डाटा की सुविधा- अनिल विज

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 08:40 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी देश को सबसे आगे ले जाने में लगातार प्रयास कर रहे हैं और देश में डिजिटलीकरण किया जा रहा है। डिजिटलीकरण को गति देने के लिए आज 5जी को लांच किया गया है,ताकि जहां-जहां पर डाटा की दिक्कत आती थी तो 5जी के आने से लोगों को डाटा की सुविधा मिल सकेगी।

इसके साथ ही विज ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज भारत में 5जी सेवाओं का उद्धाटन किया, जो देश में अगली पीढ़ी के नेटवर्क के उपयोग की शुरुआत का प्रतीक है। 5जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। जिन 13 शहरों में पहले 5जी नेटवर्क लॉन्च किया जा रहा है। उनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश के विकास को रफ्तार देना चाहते हैं, सारे देश में बड़ी-बड़ी सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और देश में बुलेट रेलगाड़ी चलाई जा रही है। साथ ही नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के तरफ से बेरोजगारी के सम्बन्ध में दिए गए बयान को लेकर विज ने कहा कि हुड्डा से जाकर कोई पूछे कि किस भाजपा युवा नेता को दलदल में धकेला गया है।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static