PM नरेंद्र मोदी 18 जून को किसानों को जारी करेंगे किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं  किस्त

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 06:18 PM (IST)

जींद(अमनदीप पिलानिया):  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 18 जून को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन के माध्यम से किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे। कार्यक्रम के सीधे प्रसारण से किसानों को जोडऩे के लिए कृषि विभाग द्वारा उपमण्डल स्तर, खंड स्तर पर व ग्राम स्तर पर किसानों को एकत्रित करके लाईव प्रसारण के साथ जोड़ा जाएगा।

यह जानकारी देते हुए कृषि विभाग के उप निदेशक डॉ. गिरीश नागपाल ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि भारत सरकार की किसान हितैषी प्रमुख योजना है जो कि फरवरी 2019 में माननीय प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा पात्र भूमि धारक किसानों को प्रति वर्ष 6000 रूप्ये की वितीय सहायता प्रदान करने के लिए शुरू की गई थी।

 यह योजना न केवल किसानों की आय में वृद्धि कर रही है बल्कि उनकी आजीविका को सुरक्षित बना रही है। सरकार का उदेश्य है कि हर पात्र किसान को इस योजना का लाभ मिले और उनके जीवन स्तर में सुधार हो। यह हर्ष का विषय है कि जिला जीन्द में अब तक इस योजना के तहत 409 करोड़ रूपये सीधा पात्र किसानों के बैंक खाते में डी0 बी0 टी0 के माध्यम से स्थानांतरित किए जा चुके है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static