गौ तस्करी के मामले में पुलिस व गौरक्षक हुए आमने सामनेे

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 02:42 PM (IST)

करनाल(शैली): गौवंशों से भरे कंटेनर को पकडऩे के मामले में पुलिस और गौरक्षक आमने-सामने हो गए। बता दें कि यह कंटेनर रोहतक से करनाल आ रहा था जिसमें 21 गौवंशों को भर रखा था। पुलिस ने कंटेनर को फुसगढ़ स्थित गौशाला में लाया गया जहां पर 21 गौवंशों को कंटेनर से बाहर निकालकर मुक्त करवाया गाया। गौवंशों की इस तस्करी के मामले में गौरक्षक व पुलिस आमने-सामने हो गई। जब कंटेनर को पुलिस द्वारा फु सगढ़ पहुंचे तो उनके पीछे गौरक्षक हरियाणा के उप-प्रधान आजाद सिंह आर्य के साथ काफी गौरक्षक फुसगढ़ गौशाला में पहुंच गए। 

हरियाणा गौरक्षक के उप-प्रधान ने लगाए पुलिस पर आरोप
हरियाणा गौरक्षक के उप-प्रधान आजाद सिंह आर्य ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस गोहाना से कंटेनर के  आगे पीछे बिना नंबर की 2 गाडिय़ां लगाकर कंटेनर को बोर्ड क्रास करने में तस्कारों के साथ मिली हुई थी। जब गौरक्षकों को इसकी सूचना मिली तो इस कंटेनर को रास्ते में कई जगह रुकवाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने गौरक्षकों को पकड़कर उन्हें अपने साथ बिठा लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि  कंटेनर में 2 पुलिस कर्मी भी बैठे हुए थे।

जब घरौंडा टोल प्लाजा पर कंटेनर को गौरक्षकों ने रुकवाने का प्रयास किया तो पुलिस कर्मी ने शराब पी रखी थी और गाड़ी में शराब की बोतलें भी पड़ थी जब उसकी वीडियो गौरक्षकों ने बनाने की कोशिश की तो पुलिस ने बंदूक निकाल ली और उनके फोन पर हाथ मार नीचे गिरा दिया जिसमें पुलिस 3 से 4 गौरक्षकों अपने साथ गाड़ी में बिठाकर ले गई जबकि कुछ गौरक्षकों ने खेतों में भागकर अपनी जान बचाई।

मामले की जाएगी जांच : डी.एस.पी. विरेन्द्र
इस मामले के बारे में जब डी.एस.पी. विरेन्द्र सैनी ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक गौवंशों से भरा कंटेनर यू.पी. बार्डर क्रॉस करने की फिराक है। सूचना मिलते है पुलिस ने पुलिस ने 4 गौ तस्करों को कंटेनर सहित हिरासत में ले लिया और जो आरोपी गौरक्षकों द्वारा पुलिस पर लगाए गए हैं उनकी शिकायत हमने ले ली है और मामले की हर पहलू पर गहनता से जांच की जा रही है।

पुलिस ने गौरक्षकों पर पैसे मागने का आरोप लगाया
वहीं पुलिस का इस मामले में कहना है कि पुलिस को सुबह से सूचना मिली थी कि एक गौवंशों से भरा कंटेनर यू.पी. बार्डर क्रॉस करना वाला है। पुलिस उस कंटेनर का पीछा कर रही थी। जैसे ही कंटेनर करनाल की सीमा में घुसा तो पुलिस ने गौतस्करों व कंटेनर को हिरासत में ले लिया और इस दौरान जब वह आ रहे थे तो 2 से 3 जगह गौरक्षकों ने उन्हें रुकवाकर उनसे पैसे की डिमांड की। तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया, और गौवंशों से भरे कंटेनर को फुसगढ़ में स्थित गौशाला में लाया गया। जहां पर गौवशों को उतारा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static