Haryana Election: Police ने फ्लैग मार्च निकाल लोगों को चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए किया प्रेरित

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 12:27 PM (IST)

कैथल: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। एस.पी. राजेश कालिया के कुशल निर्देशन में जिला पुलिस का पैरामिलिट्री बल के साथ फ्लैग मार्च अभियान निरंतर जारी है। इसी क्रम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। 

पुलिस बल द्वारा आम नागरिकों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से चुनाव प्रक्रिया में पुलिस का सहयोग करने की अपील की जा रही है। एस.पी. कालिया ने बताया कि 5 अक्तूबर को प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं। चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस टीमों द्वारा सी.आर.पी.एफ. के साथ मिलकर प्रत्येक गांव में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। 

मतदाता पूरी निडरता के साथ अपने विवेक व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी मतदान केंद्र हैं, वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। 
जिला पुलिस के खुफिया विभाग द्वारा संदिग्ध किस्म के लोगों तथा सोशल मीडिया पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।

एस.पी. ने बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य अराजक तत्वों में भय व्याप्त करना तथा आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भीक होकर अपना मतदान कर सकें।  फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। वहीं आमजन से अपील की कि मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करे तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दे, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static