Yamunanagar: आचार संहिता के दौरान पुलिस ने गत 49 दिनों में नशा तस्करों पर की ताबड़तोड़ कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 02:55 PM (IST)

यमुनानगर  : आगामी विधानसभा चुनाव-2024 को लेकर यमुनानगर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है, जिसके तहत स्पैशल अभियान के तहत अवैध कारोबार में संलिप्त आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करते हुए शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त, अवैध हथियारों के शौकीन व ड्रग्स की तस्करी करने वाले आरोपियों पर कड़ा प्रहार किया गया है।  

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज व इंचार्ज विशेष यूनिटों को अवैध तथा गैर कानूनी अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपियों पर कार्रवाई करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए थे।
नशा तस्करों व अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक ने दिए सख्त निर्देश : जिला  पुलिस के सभी थाना प्रभारियों सी.आई.ए. स्टाफ, नारकोटिक्स सैल तथा पी.ओ. स्टाफ को विशेष निर्देश दिए हैं कि विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों की धर पकड़ के लिए चलाई जा रही मुहिम में आमजन का सहयोग लेकर और तेजी लाई जाए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जिला यमुनानगर में किसी भी प्रकार के अवैध कारोबार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस तरह की सख्त कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। 

आमजन से अवैध कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों बारे पुलिस को सूचना देने कीअपील : जिला पुलिस ने आमजन से अपील है कि किसी भी तरह के अवैध कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों के संबंध में सूचना नजदीकी पुलिस थाना, चौकी, विशेष यूनिट, पुलिस कंट्रोल रूम या डायल 112 नम्बर पर दे सकते हैं। 

सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी। इसके अतिरिक्त विधानसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर किसी भी राजनीतिक दल के प्रत्याशी द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना की एवज में एवं वोट पाने के लिए नकदी, शराब या किसी अन्य प्रलोभन पर सूचना जिला चुनाव अधिकारी एवं यमुनानगर पुलिस को देने बारे अपील की है ताकि विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से  कराया जा सके।


पुलिस विभाग की मुख्य उपलब्धियों पर एक नजर

यमुनानगर पुलिस ने आचार संहिता के दौरान नशा तस्करों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 11 वाणिज्यक मात्रा (कमर्शियल मात्रा) के मामलों सहित 94 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ 59 मामले दर्ज किए गए। इन आरोपियों के कब्जे से करोड़ों रुपए की कीमत की 33 किलो 900 ग्राम चरस,1 किलो 529 ग्राम 73  मिलीग्राम हैरोइन,27 किलो  439 ग्राम चूरा पोस्त, गांजा 28 किलो 072 ग्राम, एवं 15030 प्रतिबंधित गोलियां व 4112 कैप्सूल तथा 45 प्रतिबंधित इंजैक्शन बरामद किए गए।

संगीन मामलों में फरार तथा इनामी बदमाशों की धर पकड़ के संबंध में चलाए गए विशेष अभियान के विभिन्न आपराधिक मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे 9 उद्घोषित (पी.ओ.) अपराधी एवं 25 बेलजंपर अपराधियों तथा 212 ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके खिलाफ माननीय  अदालत द्वारा गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। गिरफ्तार कर उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजने में कामयाबी हासिल की है।

अवैध हथियारों की तस्करी व अवैध हथियार रखने वाले 22 आरोपियों को गिरफ्तार कर 15 मामले दर्ज किए गए, जिनके कब्जे से 15 अवैध देसी कट्टे व 5 अवैध देसी पिस्तौल 1 मस्कट राइफल व 8 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। 
यमुनानगर पुलिस द्वारा शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त 74 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में 75 मामले दर्ज किए गए और इन आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपए की कीमत की 3986 बोतल ठेका शराब देसी, 04 लीटर 750 मिलीलीटर अवैध देसी शराब, 383 बोतल अंग्रेजी व 35400 बोतल बीयर बरामद की गई है। यमुनानगर पुलिस द्वारा आचार संहिता के दौरान 581 व्यक्तियों के खिलाफ निवारक कार्रवाई अमल में लाई गई।
यमुनानगर पुलिस द्वारा आचार संहिता के दौरान 27,47,300 अवैध राशि बरामद की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static