कोरोना महामारी को लेकर विपक्ष ना करें राजनीति- जेपी दलाल

5/18/2021 9:28:48 AM

भिवानी(अशोक):  प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने वानी जिले के तोशाम स्थित नागरिक अस्पताल व सीएचसी कैरू का दौरा कर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। कृषि मंत्री ने जिला उपायुक्त को तोशाम में आक्सीजन बैड बढाने के लिए फ्लोमीटर की मांग पूरी करने के निर्देश दिए। कोरोना संक्रमण के चलते तोशाम एरिया के लोगों को कोई असुविधा न हो इसके लिए ऑक्सीजन कन्संट्रेटर उपलब्ध करवाने व पांच एमबीबीएस डॉक्टर भेजने  के भी निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्टेरॉयड का इस्तेमाल न करें , इससे एक ओर भयंकर बीमारी ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता है। चिकित्सक की सलाह के बगैर इस तरह के इंजेक्शन न लगवाएं।

कृषि मंत्री ने एसडीएम को निर्देश दिए कि अगले दो दिन में तोशाम एरिया के गांवों को सैनेटाइज करवाने का काम करें। मंत्री ने कहा कि तोशाम में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में सभी सुविधाएं हों, अगर कोई दिक्कत है तो सीधे मुझे फोन करें। गांव के लोगों को जागरूक करें की आक्सीजन 90 आने पर तुरन्त अस्पताल पंहुचे ताकि समय रहते ईलाज हो सके।  गांवों में कोरोना का संक्रमण न फैले, इसके लिए गांवों में आइसोलेशन सेंटर बनाए जा रहे हैं। गांवों में आइसोलेशन सेंटर स्थापित किए गए हैं। इन आइसोलेशन सेंटर में  सैनिटाइजर, थर्मामीटर, रूम सैनिटाइजर, प्लस ऑक्सीमीटर आदि सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। प्रत्येक गांव में आवश्यकता के अनुसार आइसोलेशन सेंटर स्थापित किए जाएंगे, जिसके लिए प्रशासन को पूरे प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। कृषि मंत्री ने ग्रामीणों से आहवान किया कि कोरोना महामारी की इस स्थिति में घबराएं नहीं, हौसला बनाए रखें और जारी हिदायतों को अमल में लाएं।

कृषि मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना के फैलाव की रोकथाम को लेकर गांवों में पूर्ण प्रबंध किए जाएं। गांवों में ठीकरी पहरा भी लगवाएं।  ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने तथा इसके संक्रमण के चक्र को तोड़ने के लिए ज्यादा से ज्यादा सेम्पलिंग की जाए। उन्होंने वैक्सीन के लिए भी लोगों को जागरूक किए जाने पर बल दिया।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static