बिजली मंत्री का दावा, हरियाणा में लाइन लॉस कम होने से राजस्व में हुआ इजाफा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 02:48 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दावा किया कि हरियाणा में इस बार लाइन लॉस कम हुआ है जिस कारण हरियाणा के राजस्व में भी बेहतर बढ़ोतरी हुई है। बिजली मंत्री ने इसके लिए हरियाणा के लोगों का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में 30 .2 प्रतिशत लाइन लॉस था लेकिन जब से मनोहर सरकार पार्ट -2 सत्ता में आई है तब से बिजली निगम का लाइन लॉस 17. 4 प्रतिशत रह गया है।  उनकी सरकार में 13 प्रतिशत लाइन लॉस कम हुआ है जिससे राजस्व में भी काफी इजाफा हुआ है।

उन्होंने कहा कि बिजली पंचायत के माध्यम से उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भरने के लिए जागरूक किया गया था जिसका सकारात्मक परिणाम सामने आए है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को जरूरत के अनुसार बिजली आपूर्ति के लिए पावर हॉउसों को अपग्रेड किया जाएगा। पंडित दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत  20 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान करना उनकी पहली प्राथमिकता है। चौधरी रणजीत सिंह आज अपने निवास पर आमजनों की समस्याओं को सुन रहे थे। मीडिया से बातचीत करते हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि लाइन लोस  30 .2  से घटकर 17 .4  हो गया है। इसके अलावा राजस्व में भी बढोतरी हुई है। यह सब लोगो  के सहयोग से ही संभव हुआ है, ।

उन्होंने कहा कि अपनी बेहतर बिजली आपूर्ति व्यवस्था और लोगों के सहयोग के चलते हमने लाईन लास 13.2 प्रतिशत कम कर करके दो हजार करोड़ रुपये का फायदा किया है। हरियाणा के जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि गुरुग्राम में डिप्टी जेल सुप्रीटेंडेंट की संदिग्ध भूमिका के चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।  डिप्टी जेल सुप्रीटेंडेंट की शिकायतें लगातार आ रही थी जिसकी जाँच करने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि  जेल  में नशा सप्लाई का मामला था जिसके चलते डिप्टी जेल का फ़ोन सर्विलांस पर था , वही कार्यवाई में  उससे 14 सिम भी बरामद किए गए है। फ़िलहाल  डिप्टी जेल सुप्रीटेंडेंटको गिरफ्तार कर लिया गया है और कानून इस मामले में कार्रवाई कर रहा है।

कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने देश में कोरोना के बढ़ते केसों पर चिंता भी व्यक्त की और कहा कि भारत में दूसरे देशों के मुकाबले कोरोना के कम ही केस हुए है ,भारत में कोरोना के मरीजों की रिकवरी रेट भी दूसरे देशों के मुकाबले कही बेहतर है। दूसरे देशों के मुकाबले भारत में मृत्यु दर कम होने से राहत मिली है। मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि सिरसा जिला का पूरा विकास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिरसा के विकास के लिए कोई कस्र नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि सिरसा जिले के विकास कार्यों के लिए 50 करोड़ रुपये आ चुके है और हरियाणा के सीएम द्वारा सिरसा जिले में की गई घोषणाओं पर भी काम शुरू हो चुका है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static