जींद में प्रदीप गिल का शक्ति प्रदर्शन; शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य सेवाओं पर सरकार को घेरा

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 07:05 PM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया): हरियाणा मांगे हिसाब कार्यक्रम के दूसरे चरण के सातवें दिन, प्रदीप गिल ने भिवानी रोड बाईपास से अपनी पदयात्रा की शुरुआत की। इस यात्रा को जींद की जनता का जबरदस्त समर्थन मिला, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और जेसीबी से फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया। जनता का उत्साह देखकर साफ जाहिर हुआ कि लोगों में सरकार के प्रति गहरा आक्रोश है और वे बदलाव के लिए तैयार हैं। ये पदयात्रा भिवानी रोड बाईपास से शुरू होकर रोहतक रोड बाईपास, अंडरपास, पुराना बस स्टैंड, रानी तालाब, एस.डी. स्कूल, सफीदों गेट, कुंदन सिनेमा, परशुराम चौक, शहीद स्मारक से होकर अंत में अर्बन स्टेट 1289 के प्रदीप गिल के कार्यालय में पहुंची।

मीडिया से बात करते हुए प्रदीप गिल ने कहा कि आज हमारी सातवें दिन की यात्रा का अंतिम चरण था, जो भाई दीपेंद्र हुडा जी ने पूरे हरियाणा में चलाई थी और आज हम लोगों ने जो बचा हुआ हमारा जींद का बाजार था आज  भिवानी रोड, रोहतक रोड और अभी शहीदी स्मारक पे हमने इसका समापन किया है। अभी हम इसको ऐसे ही लेकर के अपने ऑफिस 1289 तक जाएंगे और हम जहाँ शहीदों को नमन करते हैं और इस हरियाणा प्रदेश में बनी हुई सरकार से हमने इस याaत्रा के दौरान।

गिल ने कहा जहां युवा के लिए रोजगार की बात इन्होंने कही थी की हम युवा को रोजगार देंगे, हर घर में रोजगार देंगे। आज इनकी वो सारी बातें टेंपरेरी नौकरियों से लेकर के हर उस नौकरी की बात जहाँ उन्होंने लॉलीपॉप देखकर के हमारे नौजवानों को ठगने का काम किया।

वहीं गरीब आदमी के गुलाबी पिले कार्ड काटे गए। 100-100 गज के प्लाट देने की बात भी इनकी झूठी निकली। आज ये सरकार सिर्फ और सिर्फ ढकोसलो की सरकार जुमलों की सरकार बनके रह गई और हमारे हरियाणा प्रदेश में जहां किसान लाठियों से भगा-भगा कर पीटा और 700 से ऊपर किसानों ने शहादत दे दी। वही जीसको कहते थे कि चुना हुआ प्रतिनिधि भगवान का रूप होता है और हरियाणा में तो कहते थे की सरपंच को न्यायाधीश माना जाता है। ये सारी बातें आज इनकी खोखली हो गयी और उन्होंने सारी चीजों को आज।जहाँ आशा वर्कर है, चाहे कच्चे कर्मचारी है, चाहे आंगनवाड़ी वर्कर है, चाहे नौजवान है चाहे हमारी जो अग्निवीर योजना है इन सब पर हम आकर के खड़े हो गए ये हरियाणा मांगे जवाब ना नामक कार्यक्रम दीपेंद्र हुडा जी ने जो चलाया था।मैंने और हमारी टीम ने 36 गाव में और 31 वार्डो में इसको पहुंचाने का काम किया और बदलाव की तरह हरियाणा में जींद में एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है।

गिल ने कहा देखिए हर वर्ग की समस्या को हमने जाना है जैसे गरीब को आज सारी सुविधाएं जो मिलनी चाहिए, प्रधानमंत्री आवास योजना का आज लाभ गरीब को नहीं मिल रहा। नौकरियों का लाभ आज नहीं मिल रहा। किसान को एम एस पी नहीं मिल रही, आज जो गांव विधायक ने गोद लिए उनमें इतना खाँचा है। आज हरियाणा प्रदेश के ह्रदय कहे जाने वाले जींद में आज हम लोग हाशिए पर आ करके खड़े हैं। जींद देहात की तरह है और बहुत सारी समस्या है यहाँ बताऊँगा तो लम्बा समय लग जाएगा। इस विधायक को इस बार जींद की जनता चलता करने का काम करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static