प्रसाद पर भी खाद्य विभाग की नजर : जिले के कई मंदिर किए गए पंजीकृत

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 12:36 PM (IST)

गुडग़ांव (संजय) : अभी तक होटल, दुकान व ढाबों में खाद्य पदार्थो की जांच की जाती थी। लेकिन पहली बार अब जिले के मंदिर परिसरों में बिक रहे प्रसाद (भोग) की भी जांच की जाएगी। इतना ही नही मंदिर परिसर के आसपास के दुकानदारों को खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

ताकि प्रसाद की शुद्धता व उसकी गुणवत्ता को बरकरार रखा जा सके। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में प्रोजेक्ट भोग के तहत एक अभियान की शुरूआत की गई है। जिसमें शीतला माता मंदिर, चिंतापूर्णी मंदिर, भूतेश्वर मंदिर सहित जिले भर के दर्जनो मंदिरों को पंजीकृत किया गया है। 

साथ ही बसई रोड स्थित दूर दराज के इलाकों के मंदिरों को भी इसके दायरे में रखा गया है। ज्ञात हो कि अभी इंसानी खाद्य पदार्थो की ही विभाग की ओर से जांच पड़ताल की जाती रही है। लेकिन ये पहली बार है जब जिले के मंदिरों में बेचे जाने वाले प्रसादों को भी जांच के दायरे में रखा गया है। अब नियमित रूप से इन मंदिरों में बिक रहे प्रसादों की जांच की जाएगी। ताकि कई माह तक दुकानों पर पड़े भोग न तो भगवान को चढ़ाया जा सके ना तो इसे खाकर कोई बीमार हो सके।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static