Haryana Top 10: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पहुंचेंगी कुरुक्षेत्र, गीता महोत्सव में होंगी शामिल, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 08:08 AM (IST)

डेस्क: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से हरियाणा में दो दिन के दौरे पर रहेंगी। सबसे पहले वह कुरूक्षेत्र पहुंचेंगी और गीता महोत्सव में शामिल होंगी। साथ ही कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगी। उनके कार्यक्रम सीएम मनोहर समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।

AAP में शामिल होंगे 28 नवनिर्वाचित जिला पार्षद, 2 जिलों में चेयरमैन बनाने की लड़ाई लड़ेगी पार्टी : ढांडा  

हरियाणा में जिला परिषद का चुनाव परिणाम घोषित होते ही सभी पार्टियां अपना चेयरमैन बनाने के दावे कर रही हैं। बहुमत में न जीत पाने वाली पार्टियों ने इसके लिए कवायद भी शुरू कर दी है। जिला पार्षदों पर दल-बदल कानून लागू न होने के कारण जोड़-तोड़ की राजनीति तेज हो गई है। 

वारदात: फरीदाबाद में हत्या के बाद शव जलाने की कोशिश, पुलिस ने खेत से अधजली हालत में किया बरामद  

 जिले के गांव कोराली में एक युवक की हत्या करने के बाद शव जलाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक का शव अधजली हालत में खेत से बरामद किया है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवा दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। 

देश को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं करना सेकुलर तंत्र की लाचारी है: निश्चलानंद सरस्वती  

गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री हिंदू है। ऐसे में देश को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं करना सेकुलर शासन तंत्र की लाचारी है। 

जिला परिषद में आप को मिली जीत से प्रदेश में चली बदलाव की लहर, 2024 में बनेगी सरकार : गुप्ता

बीते दिन जिला परिषद का चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रभारी व राज्यसभा सांसद डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा का आम आदमी अब भाजपा-जजपा के शासन से परेशान हो गया है। 

20 हजार रुपए रिश्वत के साथ तहसीलदार का रीडर काबू, विजिलेंस ने जाल बिछाकर पकड़ा 

सरकार की एंटी करप्शन नीति के बावजूद भी सरकारी कार्यालयों में रिश्वत लेने के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए किसी कोई न कोई सरकारी अधिकारी घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार हो रहा है। नांगल चौधरी तहसील कार्यालय में भी विजिलेंस की टीम ने तहसीलदार के रीडर को 20 हजार रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। 

 पूर्व सांसद अवतार भड़ाना के खिलाफ मामला दर्ज, 2.5 करोड़ के जमीन सौदे में धोखाधड़ी का लगा आरोप 

हरियाणा की फरीदाबाद लोकसभा सीट से 3 बार सांसद चुने गए और मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश की जेवर विधानसभा से विधायक अवतार भड़ाना के खिलाफ अदालत के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है। फरीदाबाद थाना में भड़ाना के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 व 406 के तहत केस दर्ज किया गया है। दरअसल भड़ाना पर जमीन में धोखाधड़ी करने के आरोप लगे हैं। 

गुजरात चुनाव के बाद ही होगा एम्स का शिलान्यास,सारी आपचारिकताएं हो चुकी हैं पूरी: इंद्रजीत सिंह 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि रेवाड़ी के भालकी माजरा में बनने वाले एम्स का शिलान्यास गुजरात चुनाव के बाद ही संभव हो पाएगा। क्योंकि पंचायत चुनाव में आचार संहिता लगने के बाद से देरी हो गई है। उन्होंने कहा कि एम्स के निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं लगभग पूरी हो गई है। संसद सत्र शुरू होने पर  आगे की रणनीति पर बातचीत की जाएगी। 

फरीदाबाद के जंगल में मिली लाश को लेकर बड़ा खुलासा, लड़की का नहीं...लड़के का था सिर कटा शव

अरावली के जंगलों में सूटकेस मे गली-सड़ी हालत में शव का आधा हिस्सा मिलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। माना जा रहा था कि यह शव किसी लड़की का हो सकता है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पूरे केस की दिशा ही बदल कर रख दी है। यह शव दरअसल एक लड़के का है। 

रोहतक में शॉर्ट सर्किट से दुकानों में लगी आग, धू-धूकर जल राख हुआ करोड़ों का सामान  

रोहतक शहर के भिड़भाड़ वाले बाजार भिवानी स्टेंड पर आज सुबह शॉर्ट सर्किट के कारण दुकानों में आग लग गई। देखते ही देखते करोड़ों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही अग्निशमन की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

खापें फिर हुई एकजुट, मांगे पूरी न होने पर किसान आंदोलन दोबारा शुरू करने का दिया अल्टीमेटम 

हरियाणा की पंचायत खापें एक बार फिर से किसान आंदोलन शुरू करने के मूढ में हैं। सरकार की घोषणा के बाद भी एमएसपी लागू नहीं करने, बिजली विधेयक बिल में संसोधन सहित किसानों को पांच हजार प्रति माह पेंशन देने की मांग को लेकर आधा दर्जन पंचायत खापों ने कर्मचारी व किसान संगठनों के साथ रणनीति बनाई और एडीसी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static