हाथों में हथकडिय़ों के साथ परीक्षा देने पहुंचा कैदी, पुलिस की मौजूदगी में दिया एग्जाम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 01:13 PM (IST)

समालखा (वीरेंद्र) : इंसान भले ही विभिन्न आपत्तियों में गिर जाता है, लेकिन उसके मन में कुछ न कुछ बनने की इच्छा जरूर रहती है। ऐसा ही कुछ समालखा में एक परीक्षा केंद्र पर देखने को मिला। यहां परीक्षा केंद्र पर जेल में बंद एक आरोपी भिवानी से परीक्षा देने के लिए आया, जिसके हाथों में हथकडिय़ां थीं, लेकिन मन में लगन कुछ बनने की थी, उसने यहां पर परीक्षा दी।

पता चला है कि भिवानी के बलिया गांव का जयबीर नामक युवक किसी मामले में जेल में बंद है, अब उसके भी मन में कुछ बनने की चाह रही होगी, इसलिए उसने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा देने की सोची और जब वह परीक्षार्थी पुलिस की गाड़ी में परीक्षा देने के लिए समालखा के नई अनाज मंडी स्थित महाराजा अग्रसैन स्कूल में परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने के लिए आया, तो उसके हाथों में लोहे की हथकडिय़ां लगी हुई थी और करीब 3 से 4 पुलिस कर्मचारी उसके साथ थे। 

परीक्षार्थी ने यहां मॉर्निंग शिफ्ट में परीक्षा दी और परीक्षा देने के बाद पुलिस कर्मचारी उसे अपने साथ ले गए। कुल मिलाकर बताने योग्य है कि परिस्थितियां इंसान को किसी भी समय कहीं भी विभिन्न परेशानियों की परिस्थितियों में डाल देती हैं, लेकिन जब मनुष्य के ऊपर कुछ विपत्तियां आ जाती हैं, तो अगर गलत तरह से वह परिस्थितियों में घिरा है, तो उसको कुछ न कुछ सीखने को मिलता है। शायद यही हर व्यक्ति सोचकर आगे बढऩे की सोच रखता हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static