करनाल में नहीं थम रहा गोवंश की मौत का सिलसिला, अब 11 ने तोड़ा दम, बिना पोस्टमार्टम दफनाने की कोशिश

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 05:08 PM (IST)

करनाल : सीएम सिटी की गौशालाओं में गायों के मरने का सिलसिला नहीं थम रहा है। फूसगढ़ की गौशाला में 45 से अधिक गायों की मौत होने के बाद नंदीशाला में भी 11 गोवंश की अचानक मौत से हड़कंप मच गया। यह गौशाला भी नगर निगम के अंतर्गत ही आती है। यही नहीं नगर निगम के कर्मचारी बिना पोस्टमार्टम के ही मृत गौवंश को नंदीशाला के अंदर दफना रहे थे। गोवंश को दफनाने के लिए मौके पर जेसीबी भी बुलाई गई थी। सूचना मिलने पर इलाके के पार्षद पहुंचे और पुलिस को भी गौशाला में बुलाया गया। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि गोवंश की मौत कैसे हुई है।

 

PunjabKesari

 

मृत गौवंश को दफनाने के लिए गड्ढा खोद रहे थे निगम कर्मचारी

इलाके के पार्षद और मीडिया के दबाव के बाद गौवंश को दफनाने का काम बंद किया गया। इसके बाद पुलिस को भी सूचना दी गई। पुलिस के आने के बाद नगर निगम के कर्मचारियों  ने कहा कि मृत गौवंश का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इस मामले के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि एक साथ 11 गौवंश की मौत कैसे हुई। क्या इनकी मौत जहर के कारण हुई है या फिर भूख के कारण मवेशियों ने दम तोड़ दिया है। वहीं गौशाला और उसकी हालत देखकर यह भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि शायद गौवंश ठंड और बुरे रख रखाव के कारण मरे हों। इस बीच नगर निगम कर्मचारियों द्वारा बिना पोस्टमार्टम करवाए गौवंश को दबाने की कोशिश करने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर करने से कौन सा सच दफनाने की कोशिश की जा रही थी।

 

PunjabKesari

 

करनाल में गुड़ में सल्फास देकर की गई थी 45 गायों की हत्या

फूसगढ़ स्थित अन्य गौशाला में  बीते दिनों हुई 45 गायों को मौत के मामले में भी पुलिस ने चौकाने वाला खुलासा करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बीते दिन पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया था कि गायों की मौत कोई हादसा नहीं था, बल्कि एक सोची समझी साजिश के तहत गायों की हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने आधी रात गौशाला में घुसकर गुड़ में सल्फास मिलाकर गायों को खिला दिया था। सुबह 45 गाय मृत अवस्था में पाई गई थी। पुलिस ने इस मामले में मृत गायों की खाल व हड्डियां बेचने वाले ठेकेदार की मिलीभगत होने का खुलासा किया है। वारदात को अंजाम देने की योजना बनाने वाला मास्टरमाइंड अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static