कर हर मैदान फतेह..! हरियाणा के होनहारों ने UPSC एग्जाम में गाड़े झंडे, प्रदेश और मां-बाप का नाम किया रोशन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 06:43 PM (IST)

करनाल/हिसार/फरीदाबाद (विनोद सैनी/अनिल राठी): हरियाणा के लोगों ने ये साबित कर दिया है कि वो सिर्फ स्पोर्टस में नहीं बल्कि पढ़ाई में भी किसी से कम नहीं हैं। बीते कल यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC CSE) 2023 के लिए अंतिम परिणाम घोषित हुए थे। जिसमें हरियाणा के कई होनहारों के सिलेक्शन हुए हैं।

गिरिशा का 263वां रैंक

PunjabKesari

यूपीएससी में हरियाणा के करनाल की बेटी गिरिशा ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। आखिरी अटेम्प्ट में उन्होंने छक्का मारा और 263वां रैंक हासिल किया। गिरिशा ने इससे पहले एक बार इंटरव्यू दिया था। ये यूपीएससी में उनका दूसरा इंटरव्यू था, जिसमें वो पास हो गई।

अभी गिरिशा रेवाड़ी जिले के हल्के में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात हैं। पिछले साल उनका एचसीएस में 30 वा रैंक आया था। तब भी परिवार में काफी खुशी थी। आज बेटी जब गुरुग्राम से करनाल अपने घर आई तो गिरिशा का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया, मिठाई खिलाई गई।

ALSO READ: UPSC एग्जाम में हरियाणा के इन छह होनहारों ने गाड़े सफलता के झंड़े, देखें किसकी आई कौन सी रैंक

भावेश ख्यालियां का 46वीं रैंक

PunjabKesari

हिसार के पीएलए निवासी भावेश ख्यालिया अपने ताऊ, चाचा के बाद एक ही परिवार से दूसरे प्रयास में UPSC में 46वीं रैंक हासिल कर गांव और परिवार का नाम रोशन किया है। उन्होंने एचसीएस में 12वीं रैंक हासिल कर परिवार, गांव व क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है।

भावेश ख्यालिया ने बताया कि बैगर कोचिंग लिए उन्होंने हिसार में घर पर रहते हुए 15 से 16 घंटे नियमित रूप से पढ़ाई की और सफलता हासिल की है। मूल रूप से भिवानी के तहसील तोशाम के गांव झांवरी निवासी भावेश  ख्यालिया के ताऊ डा. युद्धबीर सिंह ख्यालिया 1983 में एचसीएस चयनित हुए थे और उसके बाद उनके चाचा राजेश ख्यालिया भी 1999 में एचसीएस चयनित हुए। लगभग 24 साल बाद एक बार फिर भावेश ख्यालिया ने UPSC में 46वें रैंक के साथ चयनित होकर अपने परिवार व गांव का परचम लहराया है।

सृष्टि मिश्रा का 95वां रैंक

PunjabKesari

फरीदाबाद की सृष्टि मिश्रा ने कामयाबी का परचम लहराया है। सृष्टि मिश्रा ने दूसरे प्रयास में 95वीं रैंक हासिल की है। 8 से 10 घंटे तक नियमित पढ़ाई करके सृष्टि मिश्रा (22) यूपीएससी की परीक्षा में कामयाब हुई। सृष्टि यहां सेक्टर- 88 अमोलिक हाइट्स में अपनी मौसी सुनीता पांडेय के साथ रहकर यूपीएससी तैयारी करती थी। मूलरूप से यूपी के जौनपुर जिले की रहने वाली है। सृष्टि के पिता आदर्श कुमार मिश्रा विदेश मंत्रालय में अंडर सेक्रेटरी के पद पर ब्राजील में तैनात हॅैं। तीन बहन भाईयों में सृष्टि सबसे बड़ी है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static