फर्जी प्रॉपर्टी आईडी के माध्यम से बेची दो करोड रुपए की प्रॉपर्टी, Fraud महिला को पुलिस ने किया काबू

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 09:07 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर के मॉडल टाउन इलाके में फर्जी आईडी व फर्जी प्रॉपर्टी आईडी के माध्यम से दो करोड रुपए की प्रॉपर्टी बेचने का मामला सामने आया है।
  
यमुनानगर अपराध शाखा की हिरासत में आई यह महिला दिल्ली की निवासी परमजीत कौर है जिसे गिरफ्तार करके 5 दिन के रिमांड पर लिया गया है ।अपराध शाखा के प्रभारी सुभाष चंद्र ने बताया कि यूएसए के राकेश कपूर के दादा जीडी कपूर के नाम 1951 से मॉडल टाउन की प्रॉपर्टी थी, जिसे इस महिला ने एक फर्जी अलॉटमेंट लेटर के माध्यम से यमुनानगर नगर निगम में प्रॉपर्टी आईडी बनवाकर उसे 2 करोड़ में बेच दिया। 

उन्होंने आरोप लगाया कि इस संबंध में महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि मामूली गांव का इस्लाम एवं एक डीलर अश्विनी सहित अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस की अपराध शाखा इस बात की भी जांच कर रही है कि यहां की प्रॉपर्टी की वैल्यू कितनी है और उसे मात्र 2 करोड़ में कैसे भेज दिया गया।
  
इस मामले में नगर निगम एवं तहसील कार्यालय भी जांच के घेरे में है क्योंकि फर्जी अलॉटमेंट लेटर के बिहाफ पर नकली प्रॉपर्टी आईडी बनाई गई, जिसके चलते इस प्रॉपर्टी को बेचा गया। अपराध शाखा के प्रभारी का कहना है कि इस मामले में सभी एंगलों से जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static