हरियाणा के सोनीपत में अग्निपथ योजना का विरोध, सड़कों पर उतरे युवाओं ने की नारेबाजी

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 02:16 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): केंद्र सरकार की सेना में अग्निपथ योजना का विरोध पूरे देश भर में युवा कर रहे हैं और हरियाणा के कई हिस्सों में आगजनी और पत्थरबाजी की हिंसक घटनाएं सामने आ रही है, सोनीपत जिले कई जगह पर युवाओं ने जाम लगाया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की , इस योजना को वापस लेने का दबाव सरकार पर लगातार बनाया जा रहा है।

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध देश में युवा तो कर ही रहे हैं और साथ साथ में राजनीतिक पार्टियां भी इस मुद्दे को भुनाने में जुटी हैं। सोनीपत के कई इलाकों से युवाओं द्वारा जाम लगने की घटनाएं सामने आई तो छोटूराम चौक से लेकर लघु सचिवालय तक इस योजना का विरोध करने का जिम्मा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उठाया तो गन्नौर में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया।

वहीं गोहाना से खरखोदा में युवाओं ने सड़कों पर इस योजना के विरोध में जाम लगा दिया हालांकि जाम लगने की सूचना मिलते ही सोनीपत पुलिस मौके पर पहुंची और खरखोदा के गांव पीपली में लगे जाम को खुलवा दिया तो गोहाना में जाम खुलवाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है, हालांकि गोहाना से पत्थरबाजी की भी सूचना आ रही है।

आम आदमी पार्टी के यूथ प्रदेश अध्यक्ष अरुणा ने कहा कि हम युवाओं से अपील करते हैं कि वह हिंसक घटनाएं ना करें हम उनकी लड़ाई सड़कों पर लड़ेंगे और सरकार की इस योजना को वापस लेना पड़ेगा, गन्नौर में इस योजना का विरोध कर रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है पहले किसानों के साथ तीन काले कानून लाकर किसानों के साथ खिलवाड़ किया गया और अब युवाओं के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है हम युवाओं की इस लड़ाई में उनके साथ खड़े हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static