महाविद्यालय के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील लिंक मामले में धरना जारी, कारवाई होने तक बैठे रहेंगे डॉक्टर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 12:06 PM (IST)

गुहला/चीका (कपिल): चीका के कन्या महाविद्यालय के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील लिंक डाले जाने के आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर डॉक्टर चरण दास पवार कॉलेज के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। डॉक्टर चरण दास पवार ने कहा कि बेटियों के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील मैसेज डालने वाले शिक्षक के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक धरना जारी रहेगा। भले ही डायरेक्टर उच्चतर शिक्षा विभाग ने इस बात को लेकर आश्वासन दिया हो और प्रिंसिपल ने कहा हो की कार्रवाई होगी, लेकिन जब तक उनके पास इस मामले में कार्रवाई की कॉपी नहीं आ जाती तब तक वो धरना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि बेटियों के प्रति हीन भावना रखने वाले ऐसे किसी भी व्यक्ति को कानूनी रूप के साथ-साथ सामाजिक तौर पर भी सजा मिलनी चाहिए। ऐसे लोगों ने समाज में गंदगी का आलम फैलाया हुआ है और ऐसे लोगों को सपोर्ट करने वाले पॉलीटिशियन का भी विरोध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का भी रोष है कि जिन राजनेताओं के हाथ में आरोपी शिक्षक को बर्खास्त करवाने की पावर थी। उन्होंने ही उसे अंदरुनी रूप से जबरदस्त समर्थन दे रखा था। जिस वजह से उस पर कार्रवाई नहीं हुई और उसका हौसला बढ़ता गया और नौबत यहां तक आ पहुंची कि उसने सभी हदें पार करते हुए छात्राओं के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील लिंक तक डाल दिया जोकि न केवल एक सामाजिक धब्बा है बल्कि कानूनी रूप से भी एक गैर कानूनी प्रक्रिया है। 

विभिन्न सनजसेवियों ने किया समर्थन

डॉ.चरण दास पवार ने कहा कि उन्होंने इस धरने को लेकर अकेले ही ऐलान किया था, लेकिन लोगों को ये धरना सही दिशा में उठाया गया कदम लगा। जिसके चलते लोगों ने बेटियों के पक्ष में समर्थन करते हुए इस धरने में समय देते हुए अपनी हाजिरी लगाई। उन्होंने कहा कि पीडल गांव के पूर्व सरपंच ओमपाल राणा, अमरजीत कल्लर माजरा पूर्व सरपंच गांव कल्लर माजरा, कृष्ण  संधू पीडल, शेर सिंह चक्कू, गुरध्यान हेमू माजरा, कुलभूषण शर्मा, गुरविंदर मितवा, रामकुमार मित्तल, ईश्वर आत्रेय, सोनू कंबोज, सुमित सिंगला, पूर्ण ठाकुर संजय बस्ती, सुरेश सीडा, धन्ना राम, अंग्रेज सिंह, सागर भारद्वाज, गुलशन कुमार सीवन आदि सहित कई अन्य समाजसेवियों ने समय देते हुए धरने का समर्थन कर धरने में अपनी हाजिरी सुनिश्चित की। 

कॉलेज की अनुशासन समिति की बैठक होकर जो निर्णय लिया जाएगा उसके अनुरूप ही होगी कार्रवाई: प्रिंसिपल

 मामले में कन्या महाविद्यालय के प्रिंसिपल डॉक्टर रामनिवास यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई होगी, जो की अनुशासन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुरूप होगी और तर्कपूर्ण दिए जा रहे नियम 18 के नियम अनुसार ही कार्रवाई कर दी जाएगी। जिसकी रिपोर्ट निदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग को भेज दी जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static