भंग नहीं होगा मार्केटिंग बोर्ड : दुष्यंत चौटाला

8/9/2020 5:27:18 PM

जींद, नौ अगस्त (भाषा) हरियाणा में मार्केटिंग बोर्ड भंग करने की चल रही चर्चाओं पर पर विराम लगाते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह भंग नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि पहले किसान पर प्रतिबंध था कि वह अपनी फसल को केवल बाजार समिति के दायरे में ही बेच सकता था लेकिन अब किसान अपनी फसल को कहीं भी बेच सकता है।
चौटाला ने कहा कि इस प्रक्रिया में सरकार को राजस्व में नुकसान होगा क्योंकि पहले चार प्रतिशत शुल्क लगा करती थी, जिसमें दो प्रतिशत मार्केट फीस होती थी। वह एक प्रतिशत पूरे देश में है। कोई भी व्यक्ति बाजार समिति की मंडियों से बाहर फसल खरीदना, बेचना चाहता है पहले उन पर प्रतिबंध था जो अब नहीं है। वह शनिवार देर शाम को किसान सेवा केंद्र में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले हुई बारिश के बाद उचाना, नरवाना के कई गांवों में कपास की फसल को नुकसान हुआ है। इसको लेकर विशेष सर्वेक्षण के आदेश दे दिए है। किसानों को किसी तरह का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। स्पेशल सर्वेक्षण करवा कर किसानों को मुआवजा सरकार देगी।

बरोदा उप चुनाव को लेकर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बरोदा उप चुनाव अब तक घोषित नहीं है। कोरोना वायरस की क्या स्थिति रहेगी उसको देखते हुए चुनाव घोषित होंगे, उसके बाद ही गठबंधन अपने उम्मीदवार को लेकर फैसला लेगी।
उन्होंने कहा कि बरोदा में निश्चित रूप से गठबंधन का उम्मीदवार जीतेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News