कनाडा भेजने का झांसा दे साढ़े 13 लाख रूपये हड़पे

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 11:32 PM (IST)

जींद, 10 अक्टूबर (भाषा) कनाडा का वर्क वीजा लगवा वहां काम धंधा शुरु करवाने का झांसा देकर साढ़े 13 लाख रुपये कथित रूप से हड़पने पर हरियाणा पुलिस ने यहां एक अधिवक्ता समेत दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पीपलथा गांव के गुरबेज ने गढ़ी थाना पुलिस से शिकायत की कि वह वर्क वीजा लगवाकर परिवार समेत कनाडा में शैटल होना चाह रहा था, इसी बीच उसकी 2019 में फेसबुक के माध्यम से लुधियाना के अधिवक्ता हरप्रीत से संपर्क हुआ।
गुरबेज के अनुसार हरप्रीत ने उसे बताया कि होशियारपुर का उसका जानकार तलविंद्र उर्फ सोनू की कनाडा में अच्छी जान पहचान है और वह उसे कनाडा भेज सकता है, जिसके बाद तलविंद्र से भी उसकी मुलाकात करवाई।
शिकायत के मुताबिक वर्क वीजा पर कनाडा भेजने के नाम पर गुरबजे के सामने साढ़े 13 लाख रुपये की मांग रखी गई। सबकुछ तय होने के बाद राशि खाते में डलवा दी गई। इसके अलावा दोनों आरोपियो को दस्तावेज भी दे दिए गए। उससे 95 हजार रूपये से ज्यादा की राशि उसके कागजातों के नाम पर अतिरिक्त वसूले गए। उसकी टिकट भी बुक करवाई गई और साथ ही उसे बलूम ग्लोबल ऑनतारियो कनाडा का नियुक्ति पत्र भी उसके पास भेज दिया।

लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी उसे कनाडा नहीं भेजा गया। कनाडा न भेजे जाने पर जब गुरबेज ने पैसे लौटाने के लिए दबाव डाला तो उन्होंने राशि लौटाने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी।
गढ़ी थाना के जांच अधिकारी राजेश ने बताया कि व्यक्ति को वर्क वीजा पर कनाडा भेजने का झांसा दिया गया था। उसके एवज में साढ़े 13 लाख की राशि ली गई थी। शिकायतकर्ता का आरोप है कि न तो उसे कनाडा भेजा गया और न ही उसकी राशि वापस दी गई। फिलहाल दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static