व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन कर सरकार ने लोगों में जगाई नयी उम्मीद : खट्टर

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 09:04 PM (IST)

यमुनानगर, 26 जनवरी (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को कहा कि पिछले आठ साल में राज्य सरकार ने अधिकतम शासन न्यूनतम सरकार के दृष्टिकोण से काम करते हुए व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन लाकर लोगों में नयी उम्मीद जगाई है।

खट्टर ने कहा, ‘‘ हमने प्रत्येक व्यक्ति के उत्थान और कल्याण पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में ''जीवन जीने की सुविधा'' और ''हैप्पीनेस इंडेक्स'' का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। ’’
एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने यमुनानगर के जगाधरी में आयोजित 74वें गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने युद्ध स्मारक पर शहीदों को पुष्पांजलि भी अर्पित की। उन्होंने हरियाणा पुलिस, महिला पुलिस टुकड़ी, होमगार्ड, एनसीसी बटालियन व स्काउट्स आदि की टुकड़ियों की परेड का निरीक्षण भी किया।

खट्टर ने लोगों से राष्ट्रीय एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने का संकल्प लेने और देश और राज्य की सुख-समृद्धि के लिए एकजुट होकर काम करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ आज हमारे देश के इतिहास में एक महान दिन है जब हमें विश्व के सबसे बड़े गणतंत्र भारत के नागरिक होने का गौरव प्राप्त हुआ। आज ही के दिन 73 वर्ष पूर्व हमारे देश में गणतंत्र का एक नया सूर्य उदय हुआ था। ’’
खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ''सबका-साथ-सबका-विकास सबका-विश्वास सबका-प्रयास'' के मूल मंत्र और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय दर्शन का पालन कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हर क्षेत्र और हर वर्ग का समान विकास किया है। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों के सामाजिक-आर्थिक और शैक्षिक उत्थान को विशेष प्राथमिकता दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ पिछले आठ वर्षों से अधिक समय में सरकार ने 3सी - भ्रष्टाचार, जातिवाद और अपराध पर कड़ा प्रहार किया है। इसके साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वावलंबन, स्वाभिमान और सुशासन को बढ़ावा देने पर बल दिया गया है। ’’
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज और 200 बिस्तरों वाला अस्पताल खोलना है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static