हरियाणा: ऑनर किलिंग के 16 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई ये सजा, तड़पा- तड़पा कर युवक को उतारा था मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 04:01 PM (IST)

फतेहाबाद: फतेहाबाद के गांव ढिंगसरा के बहुचर्चित ऑनर किलिंग मामले में असभी 16 दोषियों सुंदरलाल, शेर सिंह, बलवान, विक्रम, भंवर सिंह उर्फ भंवरा, बलराज सिंह, नेकीराम, रवि, धर्मपाल उर्फ जागर, रवि, दलबीर, सुरजीत, श्रीराम, साहबराम, वेदप्रकाश, वीरूराम, विनोद कुमार, बलबीर सिंह को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डॉ. पंकज की अदालत ने आजीवन कारावास की कैद व 11 हजार 500 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

punishment was given by the court to 16 convicts of honor killing
नहर से बरामद हुआ था धर्मबीर का शव 
डोभी गांव का रहने वाला धर्मबीर प्राइवेट बस पर ड्राइवर था। निजी बस चलाता था। वहीं गांव मंगाली की सुनीता अपने मामा के घर हिसार के गांव शीशवाल में रहती थी। वह बस से आदमपुर पढ़ने जाती थी। धर्मबीर-सुनीता का प्यार यहीं से परवान चढ़ा।  दोनों ने मार्च 2018 में घर से भाग कर लव मैरिज कर ली। 1 जून 2018 को युवती के परिजन ढिंगसरा गांव पहुंचे और वहां पर हवाई फायर कर धर्मबीर और सुनीता का अपहरण कर लिया।  पुलिस ने युवती को सीसवाल से बरामद किया था, लेकिन युवक का कहीं कोई अता-पता नहीं चला था। उसके बाद पुलिस ने साइबर सेल की मदद से गुत्थी को सुलझाया तो सामने आया कि धर्मबीर की सीसवाल गांव में हत्या की गई थी। हत्या करने के बाद शव को नहर में फेंक दिया था। बाद में शव राजस्थान के हनुमानगढ़ के पास सिद्धमुख नहर से बरामद हुआ था।

PunjabKesari
16 लोग दोषी करार
फतेहाबाद के ADJ कोर्ट ने 17 मार्च को 16 को दोषी करार दिया था। फतेहाबाद के न्यायिक इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जबकि एक साथ 16 को सजा सुनाई जाएगी।  

PunjabKesari
 

तड़प तड़प कर तोड़ा था धर्मबीर ने दम 
पूछताछ में खुलासा हुआ कि धर्मबीर की हत्या बड़ी बर्बरतापूर्ण तरीके से की गई। अपहरण के बाद उसे गांव सीसवाल में ट्यूबवेल के कोठे पर लेकर गए थे। यहां पर उसको डंडों व रबड़ के पट्टों से बेरहमी से पीटा गया। वह दर्द से कराह कर बेसुध हो जाता। होश आने पर उसे फिर से पीटा जाता। धर्मबीर को जब भी प्यास लगती तो हत्यारे उसे ठंडा पानी पिलाते रहे, जिस कारण धर्मबीर ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static