पंजाब की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं : रणजीत सिंह

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 08:52 AM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र): हरियाणा के यमुनानगर पहुंचे प्रदेश के बिजली एवं जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने कहा कि पंजाब की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। वहां रेस्ट हाउस, पुराने अस्पताल गिरवी रखकर बैंक से पैसे लेकर कर्मचारियों को तनख्वाह दी जा रही है। मीडिया से बातचीत करते हुए रंजीत सिंह चौटाला ने कहा की रिमोट से पंजाब सरकार चलेगी। 2 साल तक देखते हैं क्या होता है। उन्होंने कहा कि झूठे वादे करने हो तो जेब में पैसा होना चाहिए, लेकिन पंजाब की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि फ्री सुविधाएं देना लंबे समय तक नहीं चल सकता।

वही उन्होंने कांग्रेस के 5 प्रदेशों में हालात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मनमोहन सिंह को इसलिए प्रधानमंत्री बनाया गया था कि उस समय राहुल गांधी काबिल नहीं थे। एक समय में राहुल गांधी ने जहां कैबिनेट के फैसलों की प्रतियां फाड़ दी थी वही एक मुख्यमंत्री जब उनसे मिलने आए तो वह उनको छोड़ अपने कुत्ते की तरफ ध्यान देने लगे। ऐसे ही कारणों से आज कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो गई है कि 425 विधायकों वाले उत्तर प्रदेश में मात्र 2 सीटों पर सिमट कर रह गई है।

हरियाणा के दिग्गज नेता चौधरी बिरेंदर सिंह के 25 मार्च को होने वाले कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जब वह इनेलो की जनसभा में गए तो काफी तालियां बजी थी, लेकिन उन्होंने कोई फैसला नहीं किया। अब अपने विवेक से फैसला लेंगे

बिजली मंत्री ने बताया कि हरियाणा में बिजली निगमों की स्थिति काफी अच्छी है । मार्च तक बिजली निगम 2000 करोड़ के लाभ में रहेंगे। उन्होंने बताया कि पहले बिजली चोरी 31. 17 प्रतिशत थी  उसे लगातार कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

बिजली एवं जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा में जहां नूह में जेल बनाई गई है। वहीं रोहतक में मॉडर्न जेल बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही हरियाणा की जेलों में सस्ती व अच्छी मिठाइयां बनकर बिकने लगेगी। जेल में सुधार के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static