तीन हफ्ते का लंबा अंतराल... फिर भी रणजीत चौटाला का इस्तीफा नहीं हुआ मंजूर !

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 08:44 AM (IST)

हरियाणा डेस्कसिरसा जिले की रानियां विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला का विधायक पद से इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ। 24 मार्च की शाम को चौटाला भाजपा में शामिल हुए थे। तीन सप्ताह के लंबे अंतराल बीत जाने के बावजूद भी विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा स्वीकार कर न तो विधानसभा के बुलेटिन में और न ही प्रदेश के राजकीय गजट में अधिसूचित किया गया है।

बता दें कि भाजपा में शामिल होने के कुछ ही समय बाद बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान किया था। जिसमें रणजीत को हिसार लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार भी घोषित कर दिया गया। वहीं 12 मार्च को नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में गठित नई भाजपा सरकार में रणजीत को कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया और 22 मार्च को उन्हें बिजली विभाग और जेल विभाग आवंटित किये गए। हालांकि रणजीत सिंह ने विधायक के साथ मंत्रीपद से इस्तीफा नहीं दिया है।

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट और कानूनी विश्लेषक हेमंत कुमार ने बताया कि मौजूदा 14वीं विधानसभा में अब तक रणजीत चौटाला से पूर्व गत 3 वर्षों में तीन विधायकों द्वारा सदन की सदस्यता से त्यागपत्र दिया गया। तीनों बार वो त्यागपत्र न केवल उसी दिन स्पीकर द्वारा स्वीकार कर लिया गया बल्कि दो बार उसी दिन के और एक बार अगले दिन के प्रदेश शासकीय गजट में अधिसूचित भी कर दिया गया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static