कोरोना को लेकर अलर्ट हुआ रेलवे प्रशासन

3/17/2020 12:54:09 PM

गुडग़ांव (ललिता): करोना को लेकर जहां शहर में चल रही बसों व मेट्रों में यात्रियों की भीड़ पर खासा असर देखने को मिला है, वहीं इसी क्रम में ट्रेनों में भी यात्रियों की भीड़ में खासी कमी देखने को मिली है। ऐसे में इस समस्या से निजात पाने और घटती यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे प्रशासन भी हरकत में आया है।

प्रशासन द्वारा जहां ट्रेन के बडे स्टेशनों पर यात्रियों को करोना की चपेट से बचाने के लिए स्थान-स्थान पर सेनिटाइजर रखे और करोना से बचने के उपायों की घोषणा हो रही है।  इसी क्रम में अब गुडग़ांव स्टेशन से दिल्ली रेवाडी की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों को भी इस तरह की सुविधाएं दी जांएगी। दरअसल यात्रियों को करोना की चपेट से बचाने के लिए स्अेशन पर स्थान-स्थान पर सेनिटाइजर रखे जांएगे। 

एसी कोच वाले यात्रियों के लिए होंगी घोषणाएं
एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्री करोना के कहर से बचने के लिए रेल यात्रा से भी बचते हुए नजर आ रहे है, इसके चलते ट्रेन के एसी कोचो में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भी भारी कमी आई है।  यात्रियों की घटती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने ट्रेन के एसी कोचो में सेनिटाइजर रखने के साथ ही, एसी कोचो में मिलने वाले कंबल भी घर से लेकर आने को लेकर स्टेशन पर घोषणाएं की जांएगी। इस तरह ट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को हिदायतें भी दी जांएगी कि उन्हे किसी भी तरह का खांसी, जुकाम, बुखार होने पर यात्रा को कुछ दिनों के स्थगित करने तक की घोषणाएं स्टेशन पर होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static