दुष्कर्म की शिकार मूक-बधिर बच्ची को नहीं मिल रहा इंसाफ, दूहन खाप ने उठाई आवाज

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 09:24 PM (IST)

सोनीपत(राम सिंहमार): शहर के स्पेशल स्कूल में 12 साल की मूक बधिर बच्ची के साथ दरिंदगी के खिलाफ लड़ाई में दूहन खाप भी सामने आई है और न्याय की मांग की है। दूहन खाप का कहना है कि बेटी को न्याय नहीं मिला तो अन्य खाप के प्रधानों से भी बातचीत कर रणनीति तैयार की जाएगी। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि  मामले में लीपापोती की जा रही है और पुलिस की जांच भी काफी सुस्त चल रही है। एक महीना बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

अन्य कई खाप भी कर सकती हैं पीडिता का समर्थन

गौरतलब है कि सोनीपत के कोर्ट रोड  स्थित स्पेशल स्कूल में एक 12 वर्ष की मूक बधिर बेटी के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया था। परिजनों का  आरोप है कि पुलिस और पूरा प्रशासन मामले को दबाने में लगा हुआ है। वहीं दूहन खाप  के लोग एकत्रित होकर सोनीपत में पीड़ित परिवार के साथ एसपी कार्यालय पहुंचे और बच्ची के लिए न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि पहली बार ट्रांसलेटर और पुलिस की मौजूदगी में लड़की के साथ रेप की पुष्टि हो चुकी है। इसके बावजूद पीड़ित परिवार पिछले एक महीने से ज्यादा समय से धक्के खाने को मजबूर है। दुहन खाप का कहना है कि अगर उनके समर्थन से  काम नही चलेगा तो भारतीय किसान यूनियन समेत अन्य खाप भी बच्ची के साथ खड़ी होंगी। उन्होंने मुख बधिर बेटी के लिए न्याय की मांग की है। वहीं अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए मांग की गई। आरोप है कि हॉस्टल वार्डन की किसी बड़े अधिकारी के साथ जान पहचान है और इसी कारण पुलिस मामले को दबा रही है।

पुलिस अभी भी रिपोर्ट का इंतजार करने की कह रही बात

दूसरी तरफ उप पुलिस अधीक्षक नीतिका खट्टर ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा फिलहाल इस विषय को लेकर प्राथमिकता के आधार पर जांच की जा रही है। इस मामले को लेकर एक एसआईटी भी बनाई गई है। उस के माध्यम से पीजीआई में जो जांच कराई गई है, उससे संबंधित रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और जल्द ही बेटी को न्याय मिलेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static