Admission: IGNOU में जुलाई 2024 सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन शुरू, 30 जून तक जमा करें फीस

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 04:43 PM (IST)

कुरुक्षेत्र: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) द्वारा जुलाई 2024 सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोला गया है। जिन विद्यार्थियों ने जुलाई 2023 सत्र में वार्षिक पाठ्यक्रमों जैसे स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया है, ऐसे विद्यार्थी इग्नू के री-रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर जाकर अपनी द्वितीय और तृतीय वर्ष की फीस जमा करवा सकते हैं। वहीं पात्रता और पंजीकरण की प्रक्रिया से संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट उपलब्ध है।

इसके साथ-साथ जिन विद्यार्थियों ने जनवरी 2024 में सेमेस्टर आधारित पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया है वे भी जुलाई 2024 सत्र में अपने अगले सेमेस्टर की फीस जमा करवा सकते हैं। इसके साथ साथ जिन विद्यार्थियों ने जनवरी 2024 में सेमेस्टर आधारित पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया है वे भी जुलाई 2024 सत्र में अपने अगले सेमेस्टर की फीस जमा करवा सकते है।

इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी डा धर्म पाल ने जानकारी देते हुए बताया की कि विद्यार्थियों को हिदायत दी जाती है कि इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट इग्नू.एसी.इन ऑनलाईनआरआर.इग्नू.एसी.इन पर री-रजिस्ट्रेशन पोर्टल के माध्यम से अपने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से फीस जमा करे री-रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून 2024 है।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया की जिन विद्यार्थियों किसी कारणवश अपनी असाइनमेंट्स अपने अध्ययन केंद्र पर जमा नहीं करवाई है ऐसे विद्यार्थी 15 मई तक अपने अध्ययन केंद्र पर असाइनमेंट्स जमा करवा सकते है। विद्यार्थी असाइनमेंट्स के प्रश्न पत्र इग्नू की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static