मुफ्त में शिक्षा का झांसा देकर दिया दाखिला; अब परीक्षा के लिए मांग रहे फीस, छात्राओं ने किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 04:55 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): भगत फूल सिंह (BPS) राजकीय महिला विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के बाहर छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया। छात्राओं का कहना है कि महिला विवि प्रशासन की तरफ से अनुसूचित वर्ग की छात्राओं को मुफ्त में शिक्षा देने का कहकर दाखिला दिया गया था। अब परीक्षा से पहले फीस मांगी जा रही है। फीस जमा नहीं कराने की स्थिति में रोल नंबर नहीं देने और प्रैक्टिकल नहीं दिलाने की चेतावनी दी जा रही है।

PunjabKesari

छात्राओं ने सौंपा ज्ञापन

बता दें कि गोहाना के खानपुर कलां गांव में स्थित भगत फूल सिंह (बीपीएस) राजकीय महिला विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के बाहर छात्राओं ने प्रदर्शन किया। छात्राओं के प्रदर्शन की सूचना पर महिला विवि के अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्राओं को कुलपति के पास लेकर गए। जहां पर छात्राओं ने वाइस चांसलर को अपनी मांगों को लेकर पत्र सौंपा। कुलपति ने छात्राओं को आश्वासन दिया है कि उन्हें परीक्षा के दौरान परेशानी नहीं होगी। किसी भी छात्रा के प्रेक्टिकल और रोल नंबर स्लिप विवि की तरफ से नहीं रोका जाएगा।

PunjabKesari

परीक्षा से पहले मांगी जा रही फीस

विरोध कर रही छात्राओं का कहना है कि महिला विवि प्रशासन की तरफ से अनुसूचित वर्ग की छात्राओं को मुफ्त में शिक्षा देने का कहकर दाखिला दिया गया था। अब परीक्षा से पहले फीस मांगी जा रही है। फीस जमा नहीं कराने की स्थिति में रोल नंबर नहीं देने और प्रैक्टिकल नहीं दिलाने की चेतावनी दी जा रही है। जिससे परेशान होकर छात्राओं ने विरोध किया है। छात्राओं ने मांग की कि उन्हें परीक्षा के दौरान परेशान न किया जाए। इससे उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

छात्राओं का कहना है कि वे एक साथ इतना फीस जमा नहीं करा सकते हैं। छात्राओं ने ये भी कहा कि दाखिले के दौरान छात्रवृति के रुपये जमा कराने को लेकर कोई बात नहीं हुई थी। लेकिन अब छात्राओं से छात्रवृत्ति के रुपये मांगे जा रहे हैं।

हालांकी इस मामले में बीपीएस राजकीय महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुदेश ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया छात्राओं की समस्या का समाधान कर दिया गया है। अब छात्राओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static