गृह मंत्री अनिल विज की सुरक्षा को लेकर कोताही, प्रोटोकॉल की भी उड़ी धज्जियां

1/20/2020 5:28:06 PM

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की सुरक्षा को लेकर उनके होम डिस्ट्रिक की पुलिस व आला अधिकारी जहां जबरदस्त कोताही बरत रहे हैं, वहीं प्रोटोकॉल की भी धज्जियां उड़ा रहें हैं। ऐसा अचानक हुया या जानबूझ कर किया गया, इसकी चर्चा अंबाला के राजनीतिक हलकों में हैं। दो पुलिस कर्मी एस्कॉर्ट के रूप में मोटर साईकिल पर ड्यूटी देते देखे गए।

बता दें कि अनिल विज जब भी अंबाला में होते हैं तो उनकी 4 दशकों से आदत है कि वह सुबह प्रतिदिन अखबार पढऩे के लिए अंबाला कैंट के एक चौक पर जाते हैं। वहीं अखबारों को पढ़ते हैं और अपने साथियों के साथ चाय पीते हैं। वर्ष 2014 में वह मंत्री बने तो अंबाला कैंट के लोगों ने सोचा कि अब शायद विज नहीं आएंगे, लेकिन वह मंत्री पद की शपथ लेने के अगले दिन ही पहुंच गए व अब तक यही रूटीन जारी है। बतौर मंत्री विज ने चंडीगढ़ में सरकारी कोठी भी नहीं ली।

रविवार सुबह विज अपनी निजी कार में जब टी प्वाइंट के लिए निकले तो दो पुलिस कर्मी मोटरसाइकिल पर एस्कॉर्ट में उनकी कार के पीछे चले। अनिल विज निजी कार को ज्यादा तर खुद चला कर जाते हैं। वह टी प्वाइंट पर जाने के लिए सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल नहीं करते। कड़ाके की ठंड में यह पुलिस के जवान मोटरसाइकिल पर ड्यूटी का निर्वाह करते नजर आए।

चर्चा है कि गृह मंत्री होने के नाते पुलिस को प्रोटोकॉल के तहत एस्कॉर्ट व पॉयलट दोनो देनी चाहिए। साथ ही गृह मंत्री की एस्कॉर्ट वह भी मोटर साईकिल पर ड्यूटी दे तो चर्चा होनी स्वाभाविक ही है। अनिल विज गृह मंत्री हैं उनकी सुरक्षा का दायित्व भी पुलिस का है।


Edited By

vinod kumar

Related News