संसद में राहुल गांधी के बयान पर धर्म गुरुओं में रोष, बोले- ये टिप्पणी नेता प्रतिपक्ष की अपरिपक्वता का प्रमाण

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 05:42 PM (IST)

जींद(अमनदीप पिलानिया): लोकसभा की कार्यवाही के दौरान नेता प्रति राहुल गांधी के भाषण पर घमासान मचा हुआ है। अब इसी मामले पर हरियाणा के जींद में अनेक धर्म गुरुओं ने और सामाजिक लोग व विश्व हिंदू परिषद ने गांधी के इस बयान की अलोचना की। उनके बयान को अशोभनीय बताया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश की संसद में इस प्रकार का बयान देना बहुत ही गलत है। इससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुईं हैं।

अखिल भारतीय बाला जी जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु दत्त शास्त्री और ज्वाला डेरा के महंत स्वामी सदानंद एवं विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष सुशील सिंगला एवं सामाजिक कार्यकर्ता मूलचंद शास्त्री ने राहुल गांधी के बयान की घोर निंदा की। संयुक्त रूप से सभी ने कहा कि यह बहुत ही गलत है। इस तरह का असंसदीय बयान नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू तो सभी के साथ आपसी सद्भाव के साथ रहता है।  हिंदू बहुत ही दयालु प्रवृत्ति का होता है न कि हिंसक।  

PunjabKesari

दरअसल राहुल गांधी ने हिंदूओं पर को लेकर एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था ये लोग अपने आप को हिंदू कहते और हिंसा करते हैं। हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता है। हलांकि राहुल के इस बयान पर सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपत्ति जताई थी। जिसके बाद राहुल गांधी ने अपने बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि भजापा का मतलब पूरा हिंदू समाज नहीं है, आरएसएस का मतलब पूरा हिंदू समाज नहीं, नरेंद्र मोदी का मतलब पूरा हिंदू समाज नहीं है।

दरअसल राहुल गांधी अपने इस बयान के माध्यम से भाजपा आरएसएस और नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे थे कि ये लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं और हिंसा को बढ़ावा देते हैं। लेकिन अब इसी बयान को भाजपा मुद्दा बना रही है। इस बयान को लेकर भाजपा नेता राहुल गांधी और कांग्रेस की निंदा कर रहे हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static