खबर का असर: उपमंडल और तहसील मुख्यालयों में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 06:12 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के सभी उपमंडल और तहसील मुख्यालयों में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। मुख्यालयों पर इस दिन राष्ट्रीय ध्वज फहराने और पुलिस परेड आयोजित करने सम्बन्धी राजकीय समारोह आयोजित किया जा सकेंगे। इस संबंध में 22 जनवरी को हरियाणा के मुख्य सचिव के अधीन आने वाले राजनीतिक और संसदीय कार्य विभाग द्वारा जारी किए पत्र में उपमंडल मुख्यालयों पर एसडीएम और तहसील मुख्यालय पर तहसीलदार को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए अधिकृत कर दिया गया है। ज्ञात रहे कि उक्त विभाग द्वारा 8 जनवरी और 12 जनवरी को प्रदेश में गणतंत्र दिवस मनाने सम्बन्धी जारी दो शासकीय पत्रों में उपमंडल और तहसील मुख्यालयों के संबंध में कोई उल्लेख तक नहीं किया गया है। पंजाब केसरी के अंबाला संस्करण में इस सम्बन्ध में बीती 18 जनवरी को न्यूज स्टोरी प्रकाशित भी की गयी थी। 

बता दें कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट हेमंत कुमार ने इसी सप्ताह प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव आदि को अलग अलग पत्र भेजकर  उपमंडल और तहसील मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस मनाने सम्बन्धी उल्लेख करने का अनुरोध किया गया। हेमंत ने बताया कि गत वर्ष तक गणतंत्र दिवस पर जारी सरकारी पत्र में ऐसा उल्लेख अवश्य होता था जो इस बार न जाने भूलवश या किसी लापरवाही से छूट गया। 

PunjabKesari, haryana

हरियाणा में इस वर्ष का राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह पंचकूला में होगा। जहां राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और परेड की सलामी लेंगे। 8 जनवरी को जारी किए सरकारी पत्र में दर्शाए गए कार्यक्रम अनुसार इस बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पानीपत में, जबकि उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अंबाला शहर में और शेष कैबिनेट मंत्री (स्वास्थ्य कारणों से गृह मंत्री अनिल विज नहीं) और राज्यमंत्री एवं विधानसभा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष अलग अलग जिला स्तरीय समारोहों में ध्वजारोहण करेंगे।

हालांकि इसके चार दिनों बाद 12 जनवरी को इसी आशय में जारी एक अन्य पत्र द्वारा  विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और चार मंत्रियों, रणजीत सिंह, बनवारी लाल, अनूप धानक और संदीप सिंह  को 8 जनवरी को इस सम्बन्ध में   आबंटित जिलों के संबंध में फेर-बदल किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Related News

Recommended News

static