सीएम विंडो के ओवरऑल इंचार्ज होंगे हरियाणा सीआईडी चीफ रह चुके अनिल कुमार राव

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 09:57 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): रिटायर्ड आईपीएस अनिल राव को सीएमओ में नई जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें पब्लिक सेफ्टी, ग्रीवेंस और गुड गवर्नेंस एडवाइजर बनाया गया है। अनिल कुमार राव सीएम विंडो के ओवरऑल इंचार्ज होंगे, जिनका कार्यकाल 2 साल का रहेगा। गौरतलब है सीआईडी चीफ के तौर पर रिटायरमेंट के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि अनिल कुमार राव को सीएमओ में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है।

कौन हैं अनिल कुमार राव
सीआईडी चीफ के पद पर इनकी ताजपोशी 13 अप्रैल 2016 को हुई थी। अनिल राव 31 जुलाई 2020 को सेवानिवृत्त हुए। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के अत्यंत विश्वसनीय अनिल रॉव खट्टर के पौने 6 साल के शासन काल मे 4 वर्ष से अधिक सीआईडी चीफ के महत्वपूर्ण पद पर रहे व उनके आंख, नाक, कान का काम बखूबी करते रहे।

 अनिल राव ने हरियाणा में सीआईडी चीफ रहते हुए सीएम फ्लाइंग स्क्वायड को खूब एक्टिव किया। निष्क्रिय समझे जाने वाले सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने हरियाणा में कई जगह छापेमारी की व पूरा हड़कम्प अलग अलग विभागों में मचाया। अनिल राव को जो अब सेवानिवृत्ति उपरांत नई पोस्टिंग सीएमओ में मिली है वह मुख्यमंत्री के विश्वसनीय होने के कारण मिली है।

अनिल राव शांत, सहज, मधुर व कुशल व्यवहार रखने के लिए भी विशेष पहंचान रखते हैं। हरियाणा के विभिन्न जिलों में डीएसपी व एसपी रह चुके अनिल राव को सीएम विंडो जो मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ड्रीम प्रोजेक्ट का ऑवर आल इंचार्ज लगाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static