रेवाड़ी स्वास्थ्य विभाग की बुलंदशहर में बड़ी कार्रवाई, भ्रूण लिंग जांच गिरोह के 2 दलाल काबू

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 06:37 PM (IST)

रेवाड़ी(महेंद्र) : जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छापेमारी कर भ्रूण लिंग जांच करने वाले गिरोह के 2 दलालों को गिरफ्तार किया है। वहीं छापेमारी से चंद सेकेंड पहले अस्पताल संचालक पोर्टेबल मशीन लेकर भाग निकला। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ रेवाड़ी के धारूहेड़ा थाना में पीएनडीटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

 

PunjabKesari

 

50 हजार रुपए में तय हुआ था लिंग जांच का सौदा

दरअसल स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली थी कि रेवाड़ी जिले के गांव भालखी निवासी संदीप शर्मा व नवीन भ्रूण लिंग जांच करने वाले गिरोह से जुड़े हुए है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुप्त मिशन के तहत दोनों से संपर्क किया। संदीप से संपर्क होने पर उसने भ्रूण लिंग जांच कराने की ऐवज में 50 हजार रुपए मांगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम पैसे देने को तैयार हो गई। उसके बाद संदीप ने बताया कि वह पेशेंट को जहां कहे वहां लेकर आ जाना, उसका अल्ट्रासाउंड करा दिया जाएगा। संदीप ने 50 हजार रुपए में सौदा तय होने के बाद 30 हजार रुपए एडवांस मांगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 2 फरवरी को फोन-पे के माध्यम से संदीप के पास 30 हजार ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद रविवार को अल्ट्रासाउंड कराने की तारीख तय हुई। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने डिकॉय पेशेंट तैयार किया, जिसे दलाल संदीप ने रेवाड़ी दिल्ली-जयपुर हाईवे पर स्थित बनीपुर चौक पर बुलाया।

 

PunjabKesari

 

स्वास्थ्य विभाग ने डिकॉय पेशेंट के जरिए की छापेमारी, डॉक्टर मौके से फरार

डिकॉय पेशेंट को कार में बैठाने के बाद दोनों दलाल उसे धारूहेड़ा होते हुए केएमपी के रास्ते पलवल लेकर पहुंचे। जांच से पहले आरोपियों ने बकाया 20 हजार रुपए और मांगे। इसके बाद 10 हजार रुपए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फिर फोन-पे के जरिए उनके खाते में डाल दिए। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम दलालों की कार का पीछा करती रही। आरोपी यहां से बुलंदशहर के गांव सिकंदराबाद में पहुंच गए। गांव के बस स्टैंड पर एक बाइक के जरिए दलाल डिकॉय पेशेंट को बादशाहपुर गांव में लेकर गए। गांव में बने 4 कमरों में एक छोटे से अस्पताल में दलाल डिकॉय पेशेंट को लेकर पहुंच गए। रेवाड़ी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोकल पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को पहले ही सूचित किया हुआ था। पुलिस ने जैसे ही अस्पताल पर छापेमारी की तो जांच करने वाला डॉक्टर पोर्टेबल मशीन लेकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस ने दलाल की तलाश की तो वह भी हाथ से निकल गए। इसके बाद पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दलालों का पीछा किया और उन्हें सोमवार को रेवाड़ी के गांव खरखड़ा के पास गिरफ्तार किया गया। 24 घंटे तक चली विभागीय कार्रवाई में पकड़े गए दोनों बदमाशों को कोर्ट में पेश करने के बाद 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static