रेवाड़ी MLA चिरंजीव राव को राजस्थान की जिम्मेदारी, बनाए गए सह प्रभारी; पिता गुरुग्राम सीट के दावेदार

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 09:40 AM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंद्र भारती) : रेवाड़ी विधानसभा सीट से विधायक चिरंजीव राव को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने के साथ-साथ राजस्थान का सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। चिरंजीव राव ने अपनी नियुक्ति पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट किया है। चिरंजीव राव ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उन्हें जो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, उसे वो पूरी ईमानदारी से निर्वहन करेंगे।

आपको बता दें कि चिरंजीव राव कांग्रेस के सीनियर लीडर कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे हैं। कैप्टन अजय फिलहाल कांग्रेस ओबीसी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इतना ही नहीं वह रेवाड़ी सीट से 1989 से लेकर 2014 तक लगातार 6 बार कांग्रेस के विधायक भी रहे हैं। कैप्टन अजय ने पिछला लोकसभा चुनाव गुरुग्राम सीट से लड़ा था। हालांकि वे इस चुनाव में भाजपा नेता राव इंद्रजीत सिंह से हार गए थे। जबकि उनके बेटे ने रेवाड़ी विधानसभा से चुनाव लड़ा, जिसमें उन्होंने राव इंद्रजीत सिंह समर्थित भाजपा प्रत्याशी सुनील मुसेपुर को हरा दिया था।

कैप्टन अजय यादव का परिवार गांधी परिवार के नजदीक है। इस बारे में कई बार कैप्टन अजय सिंह यादव खुद भी बता चुके हैं। कैप्टन के पिता राव अभय सिंह भी एक बार रेवाड़ी से विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा कैप्टन अजय यादव तत्कालीन हुड्डा सरकार में कई अहम मंत्रालय में मंत्री पद संभाल चुके है। गांधी परिवार से नजदीकियों के चलते ही पहले कैप्टन और अब उनके बेटे चिरंजीव राव को शीर्ष नेतृत्व की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। विधायक चिरंजीव राव ने शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया और कहा कि जो पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी दी है। उसे पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाने का काम करूंगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static