इस दिन कर रहे हैं सफर की तैयारी, तो होे जाएं सावधान...रोडवेज बसों के कर्मचारी रहेंगे भूख हड़ताल पर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 09:38 AM (IST)

सिरसा: परिवहन विभाग के सचिव की ओर से जारी किए जा रहे कर्मचारी विरोधी फरमानों के विरोध में 26 जून को रोडवेज कर्मचारी भूख हड़ताल करेंगे। यह निर्णय सांझा मोर्चे की पेहवा में हुई बैठक में लिया गया।

राज्य प्रेस सचिव व सिरसा डिपो प्रधान पृथ्वी सिंह चाहर ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 23 जून 2023 को रोडवेज कर्मचारियों की कई मांगों पर सहमति जताई थी। इनके परिपत्र जारी करने का आश्वासन दिया था। अभी तक मांगों को लागू नहीं किया गया है। ऐसे में मोर्चे ने निर्णय लिया है कि 26 जून को कर्मचारी 10 से 4 बजे तक भूख हड़ताल करेंगे।उन्होंने बताया कि चालक-परिचालक व लिपिक से अनेक तरह के कार्य लिए जा रहे हैं, परंतु इनके पे ग्रेड न देकर आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा देय अर्जित अवकाशों को कम किया जा रहा है।

चालक, परिचालकों के रात्रि ठहराव भत्ता को 30 से 10 तक सीमित करने का फरमान जारी कर दिया है। ओवर टाइम पॉलिसी को ताक पर रखकर चालक परिचालकों से 14-15 घंटे कार्य लेकर ओवरटाइम सीमित कर दिया गया है। ग्रुप डी के कर्मचारियों से तकनीकी पद का कार्य लिया जा रहा है। भर्ती किए गए 2016 के चालकों व दादरी डिपो के 52 हेल्पर्स को पक्का नहीं किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static