दी कुरुक्षेत्रा केंद्रीय सहकारी बैंक से 8 लाख रुपए चोरी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 11:32 AM (IST)

पिपली (सुकरम): दी कुरुक्षेत्रा केंद्रीय सहकारी बैंक की कोल्हापुर शाखा की सेफ में रखे करीब साढ़े 8 लाख रुपए बीती रात चोरी कर लिए। इसका पता तब चला, जब मंगलवार को बैंक कर्मचारी ने मुख्य दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश किया। बैंक की दीवार में सेंध देखकर उसने मामले की जानकारी शाखा प्रबंधक को दी। जानकारी मिलते ही डी.एस.पी. तान्या सिंह, सी.आई.ए.-1 व सीन ऑफ क्राइम की टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर सबूत जुटाए। बैंक के महाप्रबंधक नीरज दलाल भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

बताया जा रहा है कि चोर बैंक की बिल्डिंग के पिछले हिस्से में लगी खिड़की से अंदर घुसे। उन्होंने कमरे के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़ा। कमरे में रखी सेफ को गैस कटर की मदद से काटा। उस समय सेफ में 9,02,589 रुपए थे। जांच अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि बैंक शाखा प्रबंधक मोहन लाल की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि बैंक शाखा में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे काफी अर्से से बंद हैं। चोरों ने बैंक में प्रवेश करते समय कैमरे की तार को भी काट दिया।

विभाग ने बैंक में रात के समय कोई चौकीदार भी नियुक्त नहीं किया है। बैंक शनिवार से बंद था। बैंक में शाखा प्रबंधक, 4 क्लर्क, 1 खजांची और 1 सुरक्षा कर्मी तैनात है। 3 कर्मचारी आऊटसोॄसग के माध्यम से बैंक में काम कर रहे हैं। जांच अधिकारी ने बताया कि शाखा में लगे सभी कर्मचारियों के बयान कलमबद्ध किए गए हैं। कर्मचारियों को अलग से बुलाकर पूछताछ की है। गांव के सरपंच लक्ष्मण सिंह का कहना है कि बैंक में कैमरे न चलना व रात को चौकीदार न रखना विभाग की लापरवाही का दर्शाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static