मेडल के लिए पेरिस ओलंपिक में भिड़ेंगी रितिका हुड्डा, कुश्ती के 76 किलो भारवर्ग में कोटा हुआ पक्का

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 09:40 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): हरियाणा के पहलवान विदेशी धरती पर अपना डंका हमेशा से बजवाते रहे हैं। इस बार पेरिस ओलंपिक में भी देश को मेडल दिलाने का भार हरियाणा के पहलवानों पर है। इस वर्ष होने वाले ओलंपिक में तो हरियाणा की बेटियों से कुश्ती के खेल में पदक लाने की उम्मीदें भी आसमान पर हैं। सोनीपत के रायपुर गांव के अखाड़े में अंतराष्ट्रीय कोच कुलदीप से पहलवानी के गुर सीखने वाली रोहतक के गांव खरकड़ा की रहने वाली रितिका को 76 किलोग्राम वर्ग भार में पेरिस ओलंपिक का टिकट मिला गया है। जिसके बाद पहलवान रितिका और उसके गुरु कुलदीप के साथ साथ परिवार में भी खुशी का माहौल है।

PunjabKesari

हरियाणा में आजकल चुनावी राजनीति और पहलवानों के अखाड़े की चर्चा जोरों पर है। हरियाणा की कई बेटियों को पेरिस ओलंपिक का टिकट मिल गया है, जिसमें विनेश फोगाट, अंशु मलिक, रितिका हुड्डा, निशा दहिया और अंतिम पंघाल शामिल हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि सोनीपत के गांव रायपुर स्तिथ अखाड़े में इंटरनेशनल कोच कुलदीप सिंह सहरावत से कुश्ती के गुर सीखने वाली रितिका ने पहली बार देश को 76 किलोग्राम वर्ग भार में पेरिस ओलंपिक का टिकट दिलवाया है। जिसके लिए वो दिन रात कड़ी मेहनत कर रहीं हैं। पेरिस ओलंपिक का टिकट मिलने के बाद रितिका हुड्डा ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि मुझे 76 किलोग्राम वर्ग भार में ओलंपिक खेलने का मौका देश की तरफ से मिला है। इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं और मेरा सपना है कि मैं ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीतकर लाऊं।

PunjabKesari

 गौरतलब है कि रितिका हुड्डा अपनी इस उपलब्धि के पीछे कोच कुलदीप सिंह और परिवार का अहम योगदान बतया है। रोहतक के गांव खरकड़ा की रहने वाली रितिका हुड्डा की मां नीलम और उनके कोच कुलदीप सिंह का कहना है कि उनकी बेटी को ओलंपिक का टिकट मिला है। इस उपलब्धि से पूरे अखाड़े और परिवार में खुशी का माहौल है। इसके लिए रितिका हुड्डा लगातार दिन रात कड़ी मेहनत कर रही थीं। उन्हें उम्मीद है कि रितिका इस वेट कैटेगरी में देश के लिए मेडल जीतकर लाएगी और देश का नाम रोशन करेंगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static