हरियाणा सरकार में मुख्य सचिव नियुक्त किए गए संजीव कौशल, पीके दास को बनाया एफसीआर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 05:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार में आईएएस संजीव कौशल को मुख्य सचिव के नियुक्त किया गया है। वहीं आईएएस पीके दास को एफसीआर बनाया गया है। बता दें कि संजीव कौशल से पहले मुख्य सचिव की बागडोर विजय वर्धन के हाथ में थी। बता दें कि संजीव कौशल को हरियाणा का मुख्य सचिव बनाए जाने को लेकर काफी चर्चा चल रही थी। वहीं हरियाणा के नवनियुक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल अपनी नियुक्ति के उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल से शिष्टाचार मुलाकात की।

कौन हैं संजीव कौशल?
संजीव कौशल हरियाणा के आपदा तथा राजेश अब प्रबंधन विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हैं। संजीव कौशल हरियाणा के ईमानदार कर्मठ तथा बेहतरीन व मेहनती अधिकारियों में से एक माने जाते हैं। संजीव कौशल यमुनानगर में किसी जमाने में डिप्टी कमिश्नर रहे हैं। संजीव कौशल हरियाणा के मुख्यमंत्री व हरियाणा सरकार के दिशा निर्देशों को कार्यान्वित करते हुए जिस प्रकार से पिछले लंबे अरसे से कार्य कर रहे हैं,उनका कार्य सराहनीय रहा है।

संजीव कौशल ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजस्व विभाग के रूप में जिस प्रकार से लाल डोरा की समस्या हल की, वह सरकार के लिए एक वरदान साबित हुआ। संजीव कौशल एक ऐसा उदाहरण बने हैं जो साधारण परिवार से उठे हों तथा एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के बाद चीफ सेक्रेटरी मुख्यमंत्री हरियाणा बने।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static