पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति का नारा, जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा, वही प्रदेश पर राज करेगा

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 08:07 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) : पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति द्वारा 2 जून को नांगल चौधरी से शुरू की संकल्प यात्रा ने दादरी जिला में प्रवेश किया। इस दौरान बौंद कलां कस्बे में कर्मचारी संगठनों ने यात्रा का स्वागत किया। यात्रा के दौरान नारा दिया गया कि जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा, वही प्रदेश पर राज करेगा। कर्मचारियों की साइकिल यात्रा का जगह-जगह स्वागत करते हुए आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया गया। कर्मचारियों ने हरियाणा के सीएम को चेतावनी दी है कि पुरानी पेंशन बहाल करें या फिर सत्ता छोड़ने को तैयार रहें।

पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष बिजेंद्र धारीवाल की अगुवाई में साइकिल संकल्प यात्रा का बौंद कलां में पहुंचने पर कर्मचारी व सामाजिक संगठनों ने स्वागत करते हुए एकजुट होकर संघर्ष करने का संकल्प लिया। समिति के प्रदेशाध्यक्ष बिजेंद्र धारीवाल ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर प्रदेशभर में साइकिल यात्रा पहुंचेगी। 2 जून से नांगल चौधरी से शुरू हुई साइकिल यात्रा दादरी से होते हुए 23 जून को चंडीगढ़ पहुंचेगी। जहां एकजुट होकर आगामी रणनीति का आगाज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि साइकिल यात्रा में नारा दिया जा रहा है कि जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा वही प्रदेश पर राज करेगा।

धारीवाल ने कहा कि यात्रा का संकल्प पुरानी पेंशन बहाल कराना है और नई पेंशन नीति को बाजार आधारित बताया। आर्थिक और सामाजिक तौर पर किए जा रहे शोषण के खिलाफ यात्रा की जा रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि पुरानी पेंशन बहाल करें या फिर सत्ता छोड़ने को तैयार रहें। सरकार को चुनाव तक का अल्टीमेटम दिया गया है। अगर सरकार ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली नहीं की तो हरियाणा की मौजूदा सरकार का सत्ता परिवर्तन कर देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static