नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सत्यदेव ने जीता सोना

11/12/2019 5:58:08 PM

पलवल (दिनेश): आंधप्रदेश के विजयवाड़ा में आयोजित हुई 35वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पलवल जिले के खिलाड़ी सत्यदेव ने 1500 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल किया है। एथलेटिक खिलाड़ी सत्यदेव का पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में फूलमालाएं डालकर व बुके भेंट कर स्वागत किया गया। 

सत्यदेव ने बताया कि वह पलवल जिले के गांव भिडूकी का रहने वाले हैं। उनके गांव में खेल स्टेडियम व व्यायामशाला नहीं है। उसके बावजूद वह गांव बंचारी स्थित शहीद हीरालाल स्टेडियम में प्रतिदिन दौड़ लगाने का अभ्यास करते आ रहे हैं। उनके कोच सुभाष चंद ने उन्हें दौड़ लगाने के गुर सिखाए। पिछले तीन वर्षो से कड़ा अभ्यास करने के दौरान उन्होंने 6 बार स्टेट गेम में भाग लिया और गोल्ड मेडल हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

PunjabKesari, haryana

सुविधाओं के अभाव में उन्होंने अपना अभ्यास जारी रखा और आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में 2 से 6 नवम्बर तक आयोजित हुई 35वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 1500 मीटर दौड़ में भाग लेकर 4.04 का रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल हासिल किया है। सत्यदेव ने बताया कि उनका आगे का लक्ष्य खेलो इंडिया गेमों पर है जो जनवरी में आयोजित होने वाले हैं। इसके अलावा फरवरी में एशियाड में होने वाले खेलों में भाग लेनेे के लिए अभ्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेेकर देश की झोली में गोल्ड मेडल डालना उनका सपना है। 

 PunjabKesari, haryana

एथलेटिक संघ पलवल के सचिव गंगालाल ने बताया कि पलवल जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। खेल महाकुंभ के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर प्रतिभाओं को तरासने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पलवल जिले के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए खेल विभाग पलवल व एथलेटिक संघ मिलकर कार्य करेगें और अधिक से अधिक एथलेटिक के खिलाडिय़ों को तैयार कर देश के लिए खेलने का मौका दिलाया जाएगा।


Shivam

Related News