एसबीआई शाखा के कर्मचारियों पर मिलीभगत कर 90 लाख रुपए गबन का आरोप(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 05:54 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक जिले के गांव भालोट स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच पर लगभग 90 लाख रूपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। खाताधारकों ने कैशियर व कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते उनके खाते से पैसे गायब होने की शिकायत बैंक प्रबंधन व पुलिस में दी है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच करने में जुटी हुई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि बैंक प्रबंधन अभी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, गांव भालोट में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच है, जिसमें ग्रामीणों ने अपने खाते खुलवा रखे हैं। लेकिन ग्रामीणों के होश उस समय उड़ गए, जब कई खाताधारकों ने अपने खाते की जांच की तो उनके द्वारा जमा कराया गया पैसा खाते में मिला ही नहीं। जिसके बाद बैंक प्रबंधन व पुलिस को सूचना दी गई।

खाताधारकों का कहना है कि बैंक का कैशियर सुभाष काफी दिन से यहां काम कर रहा था। जब भी पैसा जमा कराने जाते तो सुभाष पैसा लेकर एक रसीद उन्हें दे देता और जब पासबुक में एंट्री करने की बात की जाती, तो मशीन खराब होने की बात कहकर उन्हें टरका देता था। यही नहीं कई खाताधारकों ने तो आरोप लगाया है कि उनके खाते में 10 -12 लाख रुपए थे, जो कि अब खाते में नहीं है। ग्रामीण आरोप लगा रहे हैं कि कैशियर व बैंक में काम करने वाले कुछ लोग मिलकर उन्हें लगभग 90 लाख रूपए का चूना लगा चुके हैं।

इस मामले में अब खाताधारक धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। जिनमें से कुछ लोगों ने आईएमटी थाना में बैंक के खिलाफ शिकायत दी है। आईएमटी थाना प्रभारी आईपीएस नितिन अग्रवाल ने बताया कि उन्हें अभी तक छह सात लोगों की शिकायत मिल चुकी है और वे इस मामले की जांच करने में जुटे हुए हैं। हालांकि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। लेकिन यह नहीं कह सकते कि कितने रुपए का घपला हुआ है। लेकिन जांच में जिस तरह के तथ्य निकलकर सामने आएंगे पुलिस उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static