निरीक्षण से बचने के लिए प्राइवेट स्कूल ने छात्रों को कमरे में बंद किया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 08:37 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): सोहना शहर स्थित सोहना पब्लिक स्कूल में मान्यता से पहले निरीक्षण करने पहुंचे शिक्षा विभाग के अधिकारी अचंभित रह गए। स्कूल के दो कमरों में 46 बच्चे व टीचर्स बाहर से बंद मिले। यह देख शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पुलिस बुलाकर स्टूडेंट्स व टीचर्स ने ताला खुलवाकर बाहर निकाला। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने सफाई दी कि उन्होंने विभाग के अधिकारियों को स्कूल बंद बता दिया था, जबकि स्कूल खुला हुआ था। ऐसे में डरकर उन्होंने स्टूडेंट्स व टीचर्स को दो कमरों में ही बंद कर दिया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, मिडिल स्कूल को हाई स्कूल में अपग्रेड कराने के लिए स्कूल प्रबंधन ने शिक्षा विभाग में आवेदन किया था। इस आवेदन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी इंदू बोकन, खंड शिक्षा अधिकारी सोहना फिरदौस, गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल सोहना के प्रिंसिपल जयवीर समेत शिक्षा विभाग के अधिकारी मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे सोहना पब्लिक स्कूल में निरीक्षण करने पहुंच गए। यहां पहुंची शिक्षा विभाग की टीम को सभी ने स्कूल बंद होना बता दिया, लेकिन कुछ छात्रों के शोर मचाने की आवाज आई तो शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर ही रुक गए और उनकी नजर दो क्लासरूम पर गई जिसमें कई टीचर व 46 स्टूडेंट्स बंद मिले। दोनों कमरों में ताला लगा मिला।

 

इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया। पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों व टीचर्स को क्लासरूम से बाहर निकलवाया। हालांकि बच्चों ने अधिकारियों को बताया कि कुछ देर पहले ही कमरों में बंद किया था। इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधन को चेतावनी देकर छोड़ दिया। मामले में पुलिस को किसी भी तरह की लिखित शिकायत नहीं दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static