खतरे की आहट से प्रशासन अलर्ट: आईसोलेशन सेंटर में तब्दील किए जा रहे स्कूल

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 05:05 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): ग्रामीण इलाकों में जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमण फैल रहा है, उससे पैदा होने वाले खतरे की आहट से प्रशासन सतर्क हो गया है। अंबाला में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के बंदोबस्त शुरू कर दिए हैं। जिले में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या से अस्पतालों में बेड की कमी होने लगी है, जिसके बाद प्रशासन ने अब ग्रामीण इलाकों के स्कूलों को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील करना शुरू कर दिया है। 

PunjabKesari, Haryana

लापरवाही और कोरोना से बचाव के नियमों का पालन न होने की वजह से अब हरियाणा के ग्रामीण कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। आंकड़ों के मुताबिक, बीते रोज अंबाला जिले में पॉजिटिव केसों में शहरी लोगों की अपेक्षा ग्रामीणों की संख्या ज्यादा रही। जिसके बाद अब प्रशासन ग्रामीण इलाकों को लेकर अलर्ट हो गया है। अस्पतालों में बढ़ती मरीजों की संख्या के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने ग्रामीण इलाकों के स्कूलों को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील करने का निर्णय है। 

डॉक्टर सुनील हरी ने बताया कि अंबाला के तेपला गांव में स्थित एक स्कूल को स्वास्थ्य विभाग ने 23 बेड के आइसोलेशन सेंटर में तब्दील किया है। जहां जरूरत पडऩे पर किसी भी वक्त बेड्स की संख्या बढ़ा कर 50 भी जा सकती है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static